छत्तीसगढ़ से GST पारित

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ विधानसभा में जीएसटी विधेयक का अनुसमर्थन करते हुये संकल्प पारित किया. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र में सोमवार पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने विस्तृत विचार-विमर्श किया और वस्तु एवं सेवा कर पर संसद के दोनों सदनों द्वारा पारित 122वां संविधान संशोधन विधेयक 2014 को सर्वसम्मति से अनुसमर्थन देते हुए सर्वसम्मति से संकल्प पारित कर दिया.

विधानसभा में जीएसटी पर हुई चर्चाओं का जवाब देते हुये मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा- कश्मीर से कन्या कुमारी तक एक देश, एक टैक्स और एक बाजार की अवधारणा को साकार करने के लिए जीएसटी विधेयक देश की आजादी के 70 वर्षों के कालखण्ड में एक बड़ी उपलब्धि है. इससे एक राष्ट्र और एक अर्थव्यवस्था के जरिए हमारी राष्ट्रीय एकता मजबूत होगी.


डॉ. रमन सिंह ने जीएसटी के समर्थन के लिए विपक्ष को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा- जीएसटी से लगभग सोलह प्रकार के टैक्सों का एकीकरण होगा. इससे मेक-इन-इंडिया की अवधारणा को मजबूती मिलेगी. उत्पादों की लागत भी कम होगी. जीएसटी का अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर पड़ेगा और अर्थव्यवस्था को ताकत मिलेगी.

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा- आजादी के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने लगभग 565 देशी रियासतों का एकीकरण करके राष्ट्रीय एकता को मजबूत बनाया. उसी तरह जीएसटी के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के सशक्तिकरण और सहकारी संघवाद को सुदृढ़ बनाने का ऐतिहासिक कार्य किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!