गुजरात में आरक्षण की आग

अहमदाबाद | समाचार डेस्क: मोदी का गुजरात आरक्षण की आग में झुलस रहा है. मंगलवार को हार्दिक पटेल के नेतृत्व में हुई विशाल रैली के बाद अहमदाबाद तथा सूरत में हिंसा तथा आगजनी की घटनाये हुई. सूरत और मेहसाणा में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

अहमदाबाद में बीएसएफ की छः टुकडियां बुला ली गई है तथा सूरत में सेना बुला ली गई है. पटेल आरक्षण की मांग को लेकर हुई रैली में हार्दिक पटेल ने भाजपा को चेतावनी देते हुये कहा, “अगर आप हमें हमारा अधिकार नहीं दोगे तो हम उसे छीन लेंगे. जो भी पटेलों के हित की बात करेगा वही पटेलों पर राज करेगा”.


गुजरात में पटेल आरक्षण का आंदोलन अब हिंसक हो चला है. अहमदाबाद में प्रदर्शनकारियों ने जहां एक ओर गाड़ियों में आग लगाई, वहीं प्रदेश के गृह मंत्री रजनी पटेल के घर पहले पत्थरबाजी हुई और फिर आगजनी भी की गई. इस बीच सूरत में भी प्रदर्शनकारियों ने कई बसों को आग के हवाले कर दिया.

सूरत के पुलिस कमिश्नर ने अतिरिक्त पुलिस बल की भी मांग की है. प्रदेश के कई दूसरे इलाकों में भी हिंसक प्रदर्शन की खबर है. अहमदाबाद में इंटरनेट सेवा बाधित हो गई है.

राज्य के शि‍क्षा मंत्री ने बुधवार को सूरत और अहमदाबाद के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए हैं, जबकि हालात के मद्देनजर दूसरे इलाकों में भी एहतियातन ऐसे कदम उठाए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!