लादेन पहले ही मर गया था: हमीद गुल

इस्लामाबाद | एजेंसी: पाकिस्तान इंटीलीजेंस के एक पूर्व प्रमुख ने दावा किया है कि ओसामा बिन लादेन को अमरीका ने नहीं मारा था. लेफ्टिनेंट जनरल हमीद गुल का दावा है कि ओसामा तो साल 2005 में ही अपनी स्वभाविक मौत मर गया था. अभी तक हमीद गुल के दावे पर अमरीकी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. उल्लेखनीय है कि दो मई 2011 को अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा ने पाकिस्तान के एबटाबाद में एक आपरेशन में ओसामा को मार गिराने की खबर दी थी. पाकिस्तान की इटंर सर्विसेज इंटेलीजेंस के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हमीद गुल ने दावा किया है कि अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की वर्ष 2005 में स्वाभाविक मौत हुई थी, न कि एबटाबाद स्थित घर में अमरीकी नौसेना के दस्ते की छापेमारी में. हमीद गुल ने पाकिस्तान के समाचार चैनल जियो न्यूज के एक कार्यक्रम ‘जिरगा’ में सोमवार को कहा, “मेरी समझ से ओसामा एबटाबाद था ही नहीं. उसकी 2005 में स्वाभाविक मौत हो गई थी.”

पूर्व आईएसआई प्रमुख ने कहा कि दो मई, 2011 की छापेमारी के मामले की सच्चाई सबके सामने आ जाएगी.


आईएसएस के पूर्व प्रमुख का यह बयान अमरीकी नौसेना के दस्ते द्वारा ओसामा को मारे जाने के चार साल बाद आया है. अमरीका ने कहा था कि पाकिस्तान के खैबर-पख्तून्ख्वा प्रांत के सीमावर्ती शहर एबटाबाद में ओसामा के घर पर छापेमारी अभियान में उसे मार गिराया था.

अमरीकी सेना ने कहा था कि हत्या के बाद ओसामा के शव को पहचान के लिए अफगानिस्तान ले जाया गया था. इसके बाद 24 घंटे के भीतर उसे समुद्र में दफना दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!