खालिदा जिया हिंसा बंद करें: शेख हसीना

ढाका | एजेंसी: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की नेता खालिदा जिया से प्रदर्शनों के दौरान लोगों की हत्याओं को बंद करने का आग्रह किया है.

बांग्लादेशी न्यूज़ वेबसाइट बीडीन्यूज24.कॉम के अनुसार प्राथमिक स्कूलों के परीक्षा परीणामों की घोषणा के बाद हसीना ने कहा, “आप सरकार विरोधी प्रदर्शनों को जारी रख सकती हैं. लेकिन यह सुनिश्चित करिए कि प्रदर्शनों के दौरान लोगों की मौत नहीं हो और बच्चों की शिक्षा आंदोलन से प्रभावित नहीं हो.”


हसीना ने कहा कि सरकार विरोधी प्रदर्शनों पर कोई रोक नहीं है लेकिन यदि प्रदर्शनों का उद्देश्य लोगों की हत्या है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष ने 500-2000 टका में लोगों की हत्याओं के लिए भाड़े पर लोगों रखा है.

उन्होंने कहा कि बीएनपी, जमात-ए-इस्लामी का आंदोलन होने दीजिए. लेकिन वे लोगों के खिलाफ क्यों हैं? लोगों की हत्या करना आंदोलन नहीं है.

हसीना ने कहा कि वे विपक्ष से आग्रह करती हैं कि वह परीक्षाओं के दौरान कोई भी बंद आयोजित नहीं करे लेकिन जिया ने इससे इंकार किया है.

हसीना ने कहा कि यदि उनकी पार्टी अवामी लीग पुन: सत्ता में आई तो प्राथमिक स्तर पर कम्प्यूटर की शिक्षा अनिवार्य की जाएगी.

शिक्षा मंत्री नुरुल इस्लाम नाहिद ने कहा कि छात्र अनिश्चितता और हिंसा के बीच परीक्षाएं दे रहे हैं.

जिया ने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार के नियंत्रण में चुनाव आयोजित कराने के विरोध में उनका प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहेगा. विपक्ष के “मार्च फॉर डेमोक्रेसी” आंदोलन के कारण पूरे देश में हिंसा का माहौल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!