“हिलेरी बेहतरीन राष्ट्रपति होंगी”: Obama

पनामा सिटी | समाचार डेस्क: अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी प्रतिद्वंदी तथा सहयोगी रही हिलेरी क्लिंटन पर टिप्पणी की, “मुझे लगता है कि वह एक बेहतरीन राष्ट्रपति साबित होंगी.” उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक पार्टी हिलेरी क्लिंटन को अगले राष्ट्रपति का चुनाव लड़वाने जा रही है तथा ओबामा भी उसी पार्टी के सदस्य हैं. अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि हिलेरी क्लिंटन एक बेहतरीन राष्ट्रपति साबित होंगी. ओबामा ने यह बात हिलेरी के 2016 के चुनाव के लिए राष्ट्रपति पद की दावेदारी पेश करने से एक दिन पहले कही.

समाचार पत्र ‘द गार्जियन’ द्वारा रविवार को जारी रपट के मुताबिक, ओबामा की पूर्व विदेश मंत्री और 2008 की उनकी प्राथमिक प्रतिद्वद्वी हिलेरी रविवार को डेमोक्रेटिक पार्टी से अपनी दावेदारी की घोषणा कर सकती हैं.

ओबामा पनामा सिटी में अमरीकी देशों के सातवें शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आए थे. इस सम्मेलन से अलग उन्होंने क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो के साथ ऐतिहासिक वार्ता की. 56 साल बाद क्यूबा और अमरीका के बीच हुई इस वार्ता के बाद उन्होंने ये बातें कही.

इस सम्मेलन से पहले उन्होंने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के साथ कूटनीतिक बैठक भी की.

उन्होंने कहा, “हिलेरी 2008 में उत्कृष्ट उम्मीदवार थीं. आम चुनाव में वह मेरी समर्थक थीं. वह एक उम्दा विदेश मंत्री थीं. वह मेरी दोस्त हैं.”

हिलेरी आठ साल तक अमरीका की प्रथम महिला रहीं. इसके बाद वह न्यूयार्क की सीनेटर रहीं और ओबामा के पहले कार्यकाल के दौरान अमरीका की विदेश मंत्री भी रहीं.

उन्होंने कहा, “एक बात मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि वह विदेश नीति पर होने वाली चर्चाओं और बहस में अपने आपको अच्छी तरह से पेश करने में सक्षम हैं.”

ओबामा ने कहा, “घरेलू नीतियों को लेकर उनकी उपलब्धियों से मुझे लगता है कि उन्हें कामकाजी परिवारों की परवाह है.”

उन्होंने कहा, “अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं, और वह इसके संबंध में कोई घोषणा करती हैं, तो वह कुछ मजबूत संदेश देने वाली हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *