‘मैं अभिनय करना चाहती हूं’: मल्लिका

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड की ‘हॉट क्वीन’ मल्लिका शेरावत ग्लैमरस भूमिकाओं के अलावा भी फिल्मों में अभिनय वाली भूमिका चाहती है. मल्लिका शेरावत र्लैमर वाली भूमिका करते-करते थक गई है. अब मल्लिका को ग्लैमर से ऊब होने लगी है. ऐसा नहीं है कि मल्लिका को अभिनय करना नहीं आता. मल्लिका ने तो बालीवुड के नामी निर्देशक अनुराग बासु, मणि रत्नम और सतीश कौशिक जैसे फिल्मकारों के साथ काम कर चुकी हैं. मल्लिका ने ‘हिस’, ‘मर्डर’, ‘द मिथ’, ‘अग्ली और पगली’, ‘शादी से पहले’, ‘दशावतारम’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. फिलहाल, मल्लिका फिल्मों के प्रति सतर्क हो गई है तथा कोई प्रस्ताव आने पर पहले देखती हैं कि उसमें अभिनय करने की गुंजाइस है कि नहीं. फिल्म अभिनेत्री मल्लिका शेरावत कहती हैं कि बॉलीवुड में उनके पास ग्लैमरस भूमिकाओं के प्रस्ताव ही आते हैं. मल्लिका ने कहा, “कहानियों को लेकर मैं थोड़ा सतर्क हो गई हूं. आम तौर पर मुझे ग्लैमरस भूमिकाएं ही मिलती हैं. मैं ऐसी भूमिकाएं करना चाहती हूं, जिनमें अभिनय कर पाऊं, मैं सिर्फ नाच-गाना नहीं करना चाहती.”

इन दिनों अपनी आनेवाली फिल्म ‘डर्टी पॉलिटक्स’ के प्रचार में व्यस्त मल्लिका ने कहा, “मुझे अलग तरह की भूमिकाएं चाहिए. यदि आपको एक के बाद एक ग्लैमरस भूमिकाएं ही मिलेंगी, तो आप नहीं करना चाहेंगे. ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के रूप में मुझे एक ऐसा मंच मिला, जहां मैं अपनी अभिनय प्रतिभा दिखा सकती हूं.” इसफिल्म में मल्लिका ने चर्चित ‘भंवरी देवी’ का किरदार किया है जो अपने आप में एक कठिन किरदार है क्योंकि ‘भंवरी देवी’ के रूप में मल्लिका का सामना ओम पुरी जैसे अभिनय में माहिर उस्ताद से सामना होता है.

फिल्म में अभिनेता ओम पुरी ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इस फिल्म में मल्लिका के साथ अनुपम खेन तथा नसरुद्दीन शाह जैसे अभिनेताओं ने काम किया है. जाहिर है कि इनके साथ काम करके मल्लिका का रुख ग्लैमर के बजाये अभिनय की ओर हो गया है.

मल्लिका ने कहा कि वह हिंदी फिल्म जगत के तथाकथित कैंप में शामिल होने में विश्वास नहीं रखतीं. उन्होंने कहा, “मेरा किसी कैंप में विश्वास नहीं है. मेरे लिए ये बातें अर्थहीन हैं. मैं एक स्वतंत्र महिला की तरह रहना चाहती हूं, जो अपना ध्यान खुद रख सकती है. मैं कभी किसी गुट के साथ नहीं रही.” जाहिर है कि मल्लिका बालीवुड के ‘डर्टी पॉलिटक्स’ से दूर रहना चाहती हैं.

Dirty Politics Official Trailer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *