चौधरी के बाद कुछ और अफसर राजनीति में

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कुछ और आईएएस और आईपीएस चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं. खुद छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि कुछ और अफसरों के आवेदन भारतीय जनता पार्टी को मिले हैं. इन आवेदनों की छंटनी चल रही है.

भाजपा नेताओं का कहना है कि पार्टी में शामिल होने के लिये जो भी आवेदन आये हैं, सभी ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. कुछ अफसरों ने तो अपने लिये चुनाव की सीट बता कर पार्टी से संपर्क साधा है.


लेकिन मामला केवल भाजपा का नहीं है. कांग्रेस पार्टी में भी कुछ आईएएस और आईपीएस अफसरों के चुनाव की हलचल है. कम से कम दो आईपीएस अफसर ऐसे हैं, जो कांग्रेस पार्टी के संपर्क में हैं. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अब तक इस संबंध में कोई भी सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है.

इधर रायपुर के कलेक्टर रहे ओपी चौधरी अपने भाजपा प्रवेश के बाद गुरुवार को राजधानी रायपुर पहुंचे. जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. चौधरी के स्वागत का जिम्मा भारतीय जनता युवा मोर्चा को दिया गया था.

भाजपा कार्यालय पहुंचे चौधरी ने प कहा कि भारतीय जनता पार्टी मैं देखता हूं कि कर्मठ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. वहीं प्रदेश में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विकास की दिशा बदल दी है.

चौधरी ने सधे अंदाज में कहा कि राजनीतिक तंत्र खराब है तो प्रशासनिक तंत्र खराब हो जाता है. लेकिन राजनीतिक तंत्र बेहतर हो तो सैकड़ों प्रशासक बनाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि नौकरशाही में लोगों से मिलने में कुछ बंधन होता है. मैं उस बंधन से मुक्त होने राजनीति में आया हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!