करियर की सबसे बड़ी जीत: कोहली

एडिलेड | खेल डेस्क: भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली ने इसे अपने करियर की सबसे बड़ी जीत बताया. भारत ने एडिलेड ओवल मैदान पर विश्व कप का विजयी आगाज करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 76 रनों से हराया. इस मैच में भारतीय टीम के उपकप्तान कोहली ने 107 रनों की शतकीय पारी खेली. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 73 जबकि सुरेश रैना ने 74 रनों का योगदान दिया. अच्छी बल्लेबाजी की बदौलत भारत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 300 रन बनाने में कामयाब रहा. जवाब में पाकिस्तान की टीम 47 ओवर में 224 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

मैच के बाद कोहली ने कहा, “यह मेरे करियर की शायद सबसे बड़ी जीत में से एक है. जीत के साथ विश्व कप अभियान का आगाज करना अच्छा संकेत है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी हमें कड़ी चुनौती दी.”


यह पूछे जाने पर कि भारतीय टीम के नए सचिन तेंदुलकर के तौर पर देखे जाने पर वह कैसा महसूस कर रहे हैं, कोहली ने कहा, “आप जब अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो लोग आपसे और उम्मीद रखेंगे. मेरी कोशिश इन उम्मीदों पर खरा उतरने की होगी क्योंकि मुझे हारना पसंद नहीं है. मुझे उम्मीदों का बोझ उठाना अच्छा लगता है.”

कोहली ने कहा कि वह टीम का मुख्य आधार बने रहना चाहते हैं जिससे दूसरे बल्लेबाज बिना किसी दबाव के आसानी से बल्लेबाजी कर सकें.

कोहली ने कहा, “टीम में मेरी भूमिका ज्यादा से ज्यादा ओवरों तक बल्लेबाजी करने की है. इससे तेजी से रन बटोरने वाले खिलाड़ी बिना किसी डर के अपने शॉट खेल सकेंगे. शिखर और रैना ने जैसी बल्लेबाजी की, वह प्रशंसनीय है. हमें उम्मीद है कि पूरे टूर्नामेंट में यह प्रदर्शन जारी रहेगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!