आइसक्रीम बताएगी व्यक्तित्व

लंदन | एजेंसी: खानपान का हमारे शरीर पर असर पड़ता है. ज्यादा खाने वाले मोटे हो जाते हैं. कम खाने से शरीर कमजोर पर जाता है. लेकिन आइसक्रीम का फ्लेवर हमारे व्यक्तित्व बारे में कुछ महत्वपूर्ण बात बता सकती है यह अब जाकर मालूम चला है.

ब्रिटेन में हुए एक अध्ययन में पता चला है कि आइसक्रीम फ्लेवर से पता चलता है कि हमारा व्यक्तित्व किस तरह का है. ‘डेली मेल’ के मुताबिक, अध्ययन में पाया गया कि वनीला स्वाद पसंद करने वाले लोग प्रेरक और आदर्शवादी होते हैं और चॉकलेट स्वाद पसंद करने वाले नाटकीय और इश्कमिजाज. जबकि रॉकी रोड पसंद करने वाले अच्छे श्रोता होते हैं. प्रेलाइन एन क्रीम पसंद करने वाले लोग स्नेही और सहयोगी स्वभाव के होते हैं.

राष्ट्रीय आइसक्रीम माह के प्रमुख बसकिन रॉबिन्स द्वारा कराए गए अध्ययन में स्मेल एंड टेस्ट ट्रीटमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक एलन हिर्श ने यह बताने का प्रयास किया कि किस तरह कुछ आइसक्रीम के फ्लेवर्स व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बता सकते हैं.

हिर्श ने बताया कि उन्हें कुछ आश्चर्यजनक बातें पता चलीं. उन्होंने कहा, “उदाहरण के लिए, हमने पाया कि जो लोग रेनबो शर्बत को वरीयता देते हैं वे आपकी सोच से कहीं ज्यादा निराशावादी होते हैं और मिंट चॉकलेट चिप पसंद करने वाले लोग तार्किक होते हैं.”

आइसक्रीम श्रृंखला के डैन व्हीलर ने कहा, “राष्ट्रीय आइसक्रीम माह आपकी पसंदीदा आइसक्रीम का मजा लेने के लिए सबसे बेहतर समय है और इस साल हम चाहते थे कि हमारे ग्राहक आइसक्रीम का मजा लेने के साथ यह भी जानें कि उनका पसंदीदा स्वाद उनके बारे में क्या कहता है.”

गौरतलब है कि 1984 में राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन ने जुलाई को राष्ट्रीय आइसक्रीम माह और इसी महीने के तीसरे रविवार को राष्ट्रीय आइसक्रीम दिवस के रूप में नामित किया था. उन्होंने आइसक्रीम को एक मजेदार पौष्टिक भोजन की मान्यता दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *