हमलावरों को सजा मिलेगी- मोदी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: उरी सेक्टर में हुये हमले में 17 भारतीय सैनिक मारे गये हैं. इस दौरान 4 चरमपंथी भी मारे गये हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस कायराना हमला करने वालों को सजा मिलेगी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को आतंकी देश करार देते हुये उसे अलग-थलग किये जाने पर जोर दिया है. वहीं, लालू प्रयाद यादव ने कड़ी निंदा नहीं, कड़ी कार्यवाही की मांग की है. उरी सेक्टर में हमलें के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके कहा है, “हम उरी में हुए कायराना हमले की कड़ी आलोचना करते हैं. मैं राष्ट्र को भरोसा देता हूं कि इस कायरतापूर्ण हमले के पीछे जो लोग हैं उन्हें सज़ा ज़रूर मिलेगी.”

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “मैंने हालात का जायज़ा लेने के लिए गृहमंत्री और रक्षामंत्री से बात की है. रक्षामंत्री हालात पर नज़र रखने के लिए कश्मीर जा रहे हैं.”


गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. उन्होंने पाकिस्तान को “आतंकवादी” देश करार देते हुए अलग थलग करने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया है.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान एक आतकंवादी देश है. इस रूप में इसकी पहचान कर इसे अलग थलग कर दिया जाना चाहिये.”

आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने उरी हमले को ‘लापरवाही का नतीजा’ बताया है.

लालू प्रसाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (@laluprasad) में लिखा, “कड़ी निंदा नहीं, कड़ी कार्रवाई कीजिये. अब बोलने से काम नहीं चलेगा, उनको जवाब दीजिये. ये राजनीति नहीं, देश की एकता, अखंडता व सुरक्षा का मामला है.”

लालू ने ट्वीट किया, “इंटेलिजेंस होने के बावजूद किस लापरवाही के कारण बहादुर जवानों पर इतना बड़ा हमला हुआ? सरकार को बताना चाहिए? आर्मी कैंप पर ये दूसरा बड़ा हमला है.”

भारतीय सेना के डायरेक्टर जनरल ऑफ़ मिलिट्री ऑपरेशन्स लेफ़्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमले के पीछे इस गुट का हाथ था, यह साफ़ है.

उन्होंने यह भी कहा कि हमलावर पूरी तरह से अति आधुनिक और ख़ास तौर पर इस्तेमाल होने वाले हथियारों से लैस थे. साफ़ लग रहा था कि उन्हें इस मक़सद के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!