अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए तैयार टीम इंडिया

मुंबई | एजेंसी: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान विजय जोल और कोच भरत अरुण ने आगामी आईसीसी यू-19 विश्वकप में खिताब का बचाव करने को लेकर भरोसा जताया है. जोल ने हाल ही में एशिया कप में मिली जीत की याद दिलाते हुए कहा कि टीम के खिलाड़ी दो सप्ताह एक उत्साहजनक प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने के बाद काफी एकजुट महसूस कर रहे हैं.

संयुक्त अरब अमीरात में 14 फरवरी से शुरू हो रहे यू-19 विश्वकप में भारत ग्रुप ए के तहत दो बार के चैम्पियन एवं चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 15 अगस्त को अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

जोल ने अरब रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम पर दबाव तो है, पर टीम के खिलाड़ी इससे निजात पाने में सक्षम हैं.

आईसीसी यू-19 विश्वकप में हिस्सा लेने के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम सहायक अधिकारियों के साथ शनिवार को रवाना होगी. यू-19 विश्वकप में भारत को पाकिस्तान, स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है.

मौजूदा भारतीय टीम में जोल आस्ट्रेलिया में हुए यू-19 विश्वकप-2012 की विजेता भारतीय टीम के एकमात्र सदस्य हैं.

जोल ने आगे कहा, “हमारे लिए यह किसी भी अन्य मैच की तरह है. हमारा ध्यान टूर्नामेंट में आगे बढ़ने पर तथा प्रतिद्वंद्वी टीम की अपेक्षा अपनी टीम पर अधिक रहेगा.”

आईसीसी यू-19 विश्वकप के लिए रवाना होने वाली भारतीय टीम : विजय जोल (कप्तान), अखिल हेरवाडकर, अंकुश बैंस, रिकी भुई, संजू सैमसन, श्रेयश अय्यर, सरफराज खान, दीपक हुडा, कुलदीप यादव, आमिर गनी, करन कैला, सीवी मिलिंद, आवेश खान, मोनू कुमार सिंह और अतीत सेठ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *