भारतीय अंडर-19 ने जीती क्रिकेट श्रृंख्ला

विशाखापटनम | एजेंसी: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर भारत यू-19 ने शनिवार को विशाखापट्टनम के वाईएसआर क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका यू-19 को 201 रनों के भारी अंतर से मात दे दी. इसके साथ ही भारत यू-19 ने अजेय रहते हुए चार देशों की यू-19 एकदिवसीय श्रृंखला-2013-14 पर कब्जा कर लिया.

भारतीय गेंदबाजों ने 268 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को 28.1 ओवरों में 66 रनों पर धराशायी कर दिया. आमिर गनी ने तीन विकेट चटकाए और कुलदीप यादव तथा सरफराज खान ने दो-दो विकेट हासिल किए.


सभी भारतीय गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की. सर्वाधिक आठ ओवर गेंदबाजी करने वाले यादव ने 1.62 की औसत से 13 रन दिए. दीपक हुड्डा को भी एक विकेट मिला, जबकि दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

दक्षिण अफ्रीका यू-19 की तरफ से सिर्फ जेसन स्मिथ (23) और यासीन वली (13) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके.

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान विजय जोल (71) और सरफराज खान (नाबाद 67) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 267 रनों का स्कोर खड़ा किया.

जोल को वैन डर बर्ग ने एडेन मार्कराम के हाथों कैच आउट करवाया. जोल ने 90 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. खान ने 58 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में छह चौके लगाए. रिकी भूई (46) और हुडा (32) ने भी अहम पारिया खेलीं. दक्षिण अफ्रीका के जस्टिन डिल ने तीन विकेट हासिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!