भारत ने जीता सुल्तान जेहोर हॉकी कप

कुआलालम्पुर | एजेंसी: भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को तमन दाया स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में मलेशिया को 3-0 से मात देकर तीसरी सुल्तान जोहोर कप अंडर-21 हॉकी टूर्नामेंट जीत ली. इस तरह भारत ने पिछले वर्ष टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में जर्मनी से 2-3 से मिली हार की क्षतिपूर्ति कर ली.

भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत में ही हालांकि गोल के कई मौके गंवाए, लेकिन अमोन मिराश तिर्की ने आखिरकार 22वें मिनट में मैच का पहला गोल कर भारत को बढ़त दिला दी.

मैच के 52वें मिनट में केविन कार्तिक के पास पर अफ्फान यूसुफ ने गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. मैच का आखिरी और भारत का तीसरा गोल भारतीय कप्तान मनप्रीत ने 64वें मिनट में मिली पेनाल्टी कॉर्नर पर किया, और भारत को निर्णायक 3-0 की बढ़त दिला दी.

हॉकी इंडिया ने जोहोर कप जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है. सभी 18 खिलाड़ियों को एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि सहयोगी कर्मचारियों को 50-50 हजार रुपये नकद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई है.

मोस्ट प्रॉमिसिंग प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार पाने वाले हरजीत सिंह को पुरस्कार स्वरूप अतिरिक्त एक लाख रुपये प्रदान किया जाएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *