पाकिस्तानी जाल में उलझी सरकार: कांग्रेस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुये कहा कि वह पाकिस्तानी जाल में फंस गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता के लिए ठीक से तैयारी नहीं की थी. इसीलिए वह पाकिस्तान के बिछाए जाल में उलझ कर रह गई. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार ने जरूरी जमीनी तैयारियां नहीं की. साथ ही उसके तौर तरीके में किसी बिंदु पर ध्यान केंद्रित करने का अभाव दिखा.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दे पर बात करने से बच निकलने का मौका दे दिया गया.

सिंघवी ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अपनी कम तैयारियों और ठोस कदम न उठा पाने की वजह से केंद्र सरकार ने पाकिस्तान को अपने मनमाफिक करने दिया और वह उसकी शिकार होकर रह गई. इसे चौकन्ना रहना चाहिए था. इनके पास पूर्वसूचनाएं और एक योजना होनी चाहिए थी ताकि पाकिस्तान अपनी बातों में सफल न हो पाता.”

सिंघवी ने कहा कि घरेलू स्तर पर की जाने वाली गलतियों को दुनिया में भारत के सम्मान का तमाशा बनाने से दूर रखा जाना चाहिए. महान लोकतंत्र और विशालकाय अर्थव्यवस्था की वजह से भारत का एक अलग रुतबा है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एनएसए स्तर की वार्ता को पाकिस्तान द्वारा रद्द करने के बाद “सीमा पार लोग मजा लेकर बहस कर रहे हैं” जो कि मेलमिलाप, निरंतरता और स्थायित्व वाली भारत की विदेश नीति की मजबूती के लिए अच्छा नहीं है.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि सरकार को अपना कामकाज ठीक करने की जरूरत है. देश में कई एजेंसियां निकल आई हैं. या तो इनकी बहुलता को खत्म किया जाए या फिर इन्हें एक स्तर पर लाकर एक स्वर में बोलने के लिए कहा जाए.”

कांग्रेस नेता पाकिस्तान पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से जुड़े सभी मुद्दों पर बात करने के बजाए भाग खड़ा होना पसंद करता है. अतीत में भी पाकिस्तान ने एजेंडे में नई नई बातों को जोड़कर इसे बदलने की कोशिश की थी.

सिंघवी ने कहा, “पाकिस्तान का लक्ष्य साफ है. हम इसकी निंदा करते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *