मुसलमानों पर अलकायदा को गलतफहमी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा अलकायदा भारतीय मुसलमानों को लेकर गलतफहमी में हैं. एक विदेशी टीवी चैनल को दिये इंटरव्यूह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारतीय मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है. गौरतलब है कि अलकायदा ने हाल ही में भारत में अपनी शाखा खोलने की बात एक वीडियो को माध्यम से की थी. प्रधानमंत्री मोदी ने विदेशी टीवी चैनल से कहा कि अलकायदा को भ्रम है कि भारतीय मुसलमान उनका साथ देगा. प्रधानमंत्री मोदी के मुसलमानों के प्रति विश्वास व्यक्त करने तथा उनके पश्क्ष में बयान देने को राजनीतिक हल्कों में अत्यंत महत्व दिया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरा मानना है कि वे हमारे देश के मुसलमानों के साथ अन्याय कर रहे हैं. अगर कोई यह सोचता है कि मुसलमान उनके इशारों पर नाचेंगे तो यह उनका भ्रम है. भारत के मुसलमान जान दे देंगे लेकिन भारत के साथ विश्वासघात नहीं करेंगे. वे भारत के लिए बुरा नहीं सोचेंगे.


आतंकी संगठन अलकायदा के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया में इंसानियत को बचाया जाना चाहिए. इंसानियत को मानने वालों को एक साथ आना चाहिए. यह इंसानियत के खिलाफ संकट है न कि किसी देश या नस्ल के खिलाफ. इसलिए हमें इसे मानवता और अमानवीयता के लड़ाई के रूप में देखना चाहिए.

यह पूछने पर कि क्या वह मानते हैं कि अमरीका भारत के साथ सही मायने में रणनीतिक गठजोड़ का इच्छुक है, मोदी ने इसका सकारात्मक उत्तर देते हुए कहा कि भारत और अमरीका में कई समानताएं हैं. अमरीका ने विश्व भर के लोगों को अपनाया है और विश्व के हर कोने में एक न एक भारतीय मौजूद है. मोदी ने कहा कि भारत और अमरीका के संबंधों में उतार चढ़ाव आते रहे हैं लेकिन अमरीका के साथ संबंध और भी बेहतर हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!