चेन्नई में नहीं खेलेंगे श्रीलंकाई क्रिकेटर

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा आईपीएल में श्रीलंकाई खिलाड़ियों के खेलने के विरोध करने के बाद आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने यह फैसला किया है कि चेन्नई में आयोजित होने वाले आईपीएल मैचों मे श्रीलंकाई खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. जयललिता ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चिठ्ठी लिखकर मांग की थी कि सरकार आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को निर्देश दे कि वह आईपीएल में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को शामिल न करे.

जयललिता ने धमकीभरे लहजे में कहा था कि चेन्नई में आईपीएल मैच तभी होने दिए जाएंगे जब इनमें श्रीलंका का कोई खिलाड़ी, अंपायर, दूसरे अधिकारी और सहायक स्टाफ हिस्सा नहीं लेगा. दरअसल श्रीलंका में गृह युद्ध के दौरान तमिलों पर हुए कथित अत्याचार के मुद्दे को लेकर जयललिता श्रीलंका के खिलाड़ियों का विरोध कर रही हैं. उल्लेखनीय है कि विभिन्न आईपीएल टीमों में 10 श्रीलंकाई खिलाड़ी खेलते हैं जो अब चेन्नई में नहीं खेल पाएंगे.


जयललिता के विरोध के बाद केरल क्रिकेट संघ ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों वाले मैच कोच्चि में कराए जाने की पेशकश की थी. लेकिन अब चेन्नई में आयोजित होने वाले आईपीएल मैचों मे श्रीलंकाई खिलाड़ियों को नहीं खिलाने का फैसला किया गया है और ऐसे में एक बार फिर से खेल पर राजनीति हावी होती दिख रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!