तकरार के बाद महिला एसपी का तबादला

चंडीगढ़ | समाचार डेस्क: हरियाणा के मंत्री के साथ कहासुनी के बाद शनिवार को फतेहाबाद की एसपी का तबादला कर दिया गया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा, “फतेहाबाद की पुलिस अधीक्षक संगीता रानी को मनेसर स्थित चौथी इंडियन रिजर्व बटालियन का कमांडेंट नियुक्त किया गया है. अभी तक विकास धनखड़ के पास इस पद का अतिरिक्त प्रभार था.”

ओमप्रकाश को फतेहाबाद का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.


हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज और कालिया के बीच शुक्रवार को फतेहाबाद में जन शिकायत निवारण समिति की बैठक के दौरान जिले में शराब की तस्करी न रुक पाने के मुद्दे को लेकर कहासुनी हो गई थी.

मंत्री-आईपीएस के बीत कहा-सुनी
पुलिस अफसर संगीता कालिया और मंत्री अनिल विज पास ही बैठे थे. जब विज ने संगीता से कहा ‘गेट आउट’, तब संगीता ने कहा, “मैं नहीं जाऊंगी. आप इस तरह से मेरा अपमान नहीं कर सकते.”

विज जन शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. उन्होंने संगीता से पूछा था कि पंजाब की सीमा से लगे इलाकों में शराब की तस्करी रोकने के लिए पुलिस क्या कर रही है. अफसर के जवाब से वह संतुष्ट नहीं दिखे.

संगीता ने मंत्री को जवाब दिया था, “हम कार्रवाई कर रहे हैं. हमने ढाई हजार मामले दर्ज किए हैं. इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर आ गए और फिर से तस्करी में लग गए हैं.”

लेकिन, विज पुलिस अफसर से इस बात पर बहस करते रहे और पूछते रहे कि वह और कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं. उनकी बात से यह ध्वनि आ रही थी कि कार्रवाई नहीं किए जाने की जिम्मेदार संगीता हैं.

संगाती ने इस पर आपत्ति जताई तो विज ने उनसे बैठक से निकल जाने को कहा.

उपायुक्त एन.के. सोलंकी और जिले के अन्य अफसर बैठक में मौजूद थे लेकिन किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया.

मीटिंग के बाद
विज ने नाराजगी में बैठक छोड़ दी और बाद में कहा कि जब तक महिला अफसर (संगीता) तैनात हैं, वह फतेहाबाद नहीं आएंगे.

विज ने संवाददाताओं से कहा, “जब तक वह यहां की पुलिस अधीक्षक हैं, मैं यहां नहीं आऊंगा. मैं मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करूंगा. मैंने दो-तीन बार मामला उठाया लेकिन उनका रवैया बहुत लापरवाह था.”

संगीता का तबादला
संगीता ने इस मामले में मीडिया से कहा, “कहने के लिए कुछ नहीं है. आप सब जानते हैं.”

विज ने बाद में बताया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अफसर की शिकायत की थी.

देखें वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!