ISIS का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

बेंगलुरू | एजेंसी: इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध सांगठनिक सरगना को बेंगलुरु पुलिस ने छापा मारकर गिरप्तार कर लिया है. पुलिस को अब तक मिले सबूतों के आधार पर कहा जा सकता है कि संदिग्ध, इस्लामिक स्टेट के लिये भारत से लड़ाकू भर्ती करने के काम को अंजाम देता था. उसे आतंकवादी संगठन, इस्लामिक स्टेट में लोगों की भर्ती करने के संदेह में शनिवार को एक व्यक्ति को यहां गिरफ्तार किया गया है.

कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक एल.आर.पचाउ ने कहा, “हमने तड़के मेहदी मसरूर बिस्वास को उसके घर से आतंकवादी गतिविधियों के संदेह में हिरासत में ले लिया.”


पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद 24 वर्षीय बिस्वास को हिरासत में लेने के नतीजे पर पहुंची. बिस्वास एक प्रमुख भारतीय कंपनी में एक अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं और बेंगलुरू के दक्षिणपूर्वी उपनगर में रहता है.

जांच दल ने बिस्वास के घर छापा मारा और कई संदिग्ध दस्तावेज, इस्लामिक साहित्य और तस्वीरें बरामद की.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने बताया, “पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखने वाला बिस्वास दो साल पहले स्थानांतरण के बाद बेंगलुरू आया था. सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.”

एक ब्रिटिश समाचार चैनल में गुरुवार को प्रसारित खबरों के मुताबिक, बिस्वास इस्लामिक स्टेट के ट्विटर से संबंधित गतिविधियों में शामिल रहा है और वह प्रतिदिन ट्वीट करता था.

चैनल 4 न्यूज के अनुसार, “मेहदी द्वारा उसके अकाउंट से किया गया ट्वीट ब्रिटेन में इस्लामिक स्टेट के समर्थकों में काफी लोकप्रिय है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!