मूरी एक्सप्रेस दुर्घटना, 1 की मौत

लखनऊ | एजेंसी: उत्तर प्रदेश में सोमवार को जम्मू तवी एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए. उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद से सटे कौशांबी जिले के सिराथू व अटसराय रेलवे स्टेशन के बीच सोमवार को करीब पौने दो बजे हावड़ा से जम्मूतवी जा रही मूरी एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर से दुर्घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए हैं. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मूरी एक्सप्रेस के एस-4, एस-5, एस-6 व एस -7 के साथ-साथ ए-1, बी-1, बी-2 व पैंट्रीकार तेज आवाज के साथ बेपटरी हो गए. एस-3 कोच नजदीक की खाई में जा गिरा.

रेलवे के अधिकारी राहत ट्रेन के साथ मौके पर पहुंच गए हैं. आरपीएफ के साथ-साथ स्थानीय पुलिस के जवान राहत में हाथ बंटा रहे हैं. घायलों को डिब्बे से निकाला जा रहा है.


रेल हादसे में मृतकों के परिवार के लोगों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि घोषित की है. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल भेजने का इंतजाम करने के साथ ट्रेन के अन्य यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के आदेश दिए हैं.

उन्होंने मुख्य सचिव आलोक रंजन को तत्कालिक राहत कार्य में जुटने का आदेश दिया है. इलाहाबाद रेलवे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने आईएएनएस को बताया कि सिराथू में रेल हादसा होने की सूचना मिली है. रेलगाड़ी संख्या 18101 मूरी एक्सप्रेस हावड़ा से जम्मूतवी जा रही थी.

मालवीय ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही राहत ट्रेन रवाना कर दी गई है. इस हादसे को लेकर कानपुर एवं इलाहाबाद का हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. कानपुर का नंबर 0512-1072 तथा इलाहाबाद का नंबर 0532-1072 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!