कश्मीर के आतंकी हमले में छह की मौत

श्रीनगर | संवाददाता: जम्मू में हुये आतंकी हमले में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. जम्मू के कठुआ जिले के एक पुलिस थाने में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के वेश में हमला किया. इस आतंकवादी हमले में कम से कम छह लोग मारे गए है जिसमें पाँच पुलिसकर्मी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि तीन-चार फिदायीन हमलावरों ने गुरुवार सुबह 7 बजे के करीब पहले कठुआ के हीरा नगर पुलिस थाने पर हमला किया.

पुलिस सूत्रों ने बताया, “आतंकवादियों ने हीरा नगर पुलिस थाने में गुरुवार सुबह हमले के लिए ग्रेनेड और स्वचालित हथियार का इस्तेमाल किया. इस हमले में पांच पुलिसकर्मी और दो आम नागरिक घायल हुए हैं.”

पुलिस अधिकारियों ने बताया, “सभी घायलों को गोलियां लगी हैं और उन्हें गंभीर चोटें आई हैं. वरिष्ठ पुलिस और सैन्य अधिकारी फौरन घटनास्थल पर पहुंचे हैं और स्थिति पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजे गए हैं.”

हीरा नगर पुलिस थाना कठुआ जिले से सटे अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगभग सात किलोमीटर दूर है. इन्हीं सूत्रों ने बताया कि पुलिस थाने पर हमले के लिए तीन आतंकवादी गुरुवार सुबह रिक्शे से आए थे.

पुलिस सूत्रों ने कहा, “आतंकवादी हमले के बाद हीरा नगर पुलिस थाने से एक ट्रक चुरा ले गए थे और इस ट्रक के जरिए इलाके से बाहर चले गए.”

इस ट्रक से वे पठानकोट-जम्मू राजमार्ग पर पहुंच गए और इस राजमार्ग पर स्थित सांबा शहर में सेना के सैन्य अड्डे पर गोलीबारी शुरू कर दी. पूरे इलाके में दहशत फैल गई और पठानकोट-जम्मू राजमार्ग पर आवाजाही रूक गई है. अंतिम सूचना मिलने तक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलाबारी जारी थी.

उल्लेखनीय है कि यह आतंकी हमला प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर होने वाली बैठक के महज तीन दिन पहले हुआ है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *