MLC पुत्र रॉकी ने गुनाह कबूला

गया | समाचार डेस्क: बिहार के गया में छात्र आदित्य सचदेव की हत्या मामले का मुख्य आरोपी विधान पार्षद मनोरमा देवी के पुत्र रॉकी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने कहा है कि रॉकी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में अदालत से त्वरित सुनवाई करने की गुजारिश करने का निर्णय लिया है. गया जिले की वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में रॉकी यादव की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने कहा, “रॉकी ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया है. बोधगया थाना क्षेत्र में स्थित रॉकी के पिता के एक संयंत्र से सुबह तीन बजे उसकी गिरफ्तारी हुई और हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी बरामद किया गया है.”

गौरतलब है कि शनिवार देर रात बोधगया से लौट रहे जदयू विधान पार्षद मनोरमा देवी के बेटे रॉकी की लैंड रोवर कार को एक व्यवसायी के बेटे आदित्य सचदेवा ने ओवरटेक किया, जिसके बाद दोनों में कहासुनी हुई.

इसी दौरान, रॉकी ने कथित तौर पर 19 वर्षीय आदित्य को गोली मार दी. बुरी तरह घायल आदित्य की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

एसएसपी ने इस मामले में किसी भी प्रकार के दबाव से इंकार किया और कहा कि इस मामले में साक्ष्यों के आधार पर जांच चल रही है. उन्होंने बताया कि हत्या में इस्तेमाल हथियार का लाइसेंस रॉकी के नाम से हैं, जो दिल्ली से जारी किया गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जदयू पार्षद और रॉकी की मां मनोरमा देवी के घर से शराब की बोतल बरामद की है. मलिक ने कहा कि इस मामले में अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पटना में अपर पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार ने संवादाताओं से कहा कि पुलिस तेजी से पूरे मामले की जांचकर तीन महीने के अंदर अदालत में आरोप-पत्र दाखिल कर देगी और अदालत से पूरे मामले की त्वरित सुनवाई का आग्रह करेगी.

उल्लेखनीय है कि आदित्य के पिता केशवचंद सचदेवा ने रॉकी की गिरफ्तारी पर संतोष व्यक्त किया और आशा जाहिर की कि सरकार और पुलिस प्रशासन उसे फांसी की सजा दिलवाएगी. उन्होंने कहा कि रॉकी रसूखदार का बेटा है, उसे जेल में तो सारी सुविधा मिलेगी, उसको क्या फर्क पड़ेगा.

पुलिस ने कहा कि अदालत रॉकी के पिता बिंदी यादव और मनोरमा देवी के अंगरक्षक राजेश कुमार को सोमवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस हत्या मामले की गूंज बिहार से लेकर संसद तक में सुनाई दी. भाजपा ने सोमवार को गया बंद कराया था.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा था कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि गया में व्यवसायी पुत्र की हत्या के मुख्य आरोपी रॉकी यादव को जनता एवं विपक्ष के दबाव में गिरफ्तार किया गया है.

मोदी ने सवाल खड़ा किया कि पुलिस अधीक्षक के कार्यालय से महज 20 किलोमीटर दूर आरोपी छिपा था, लेकिन पुलिस को ढूंढ़ने में दो दिन लग गए.

मोदी ने पटना में कहा कि पुलिस जदयू की एमएलसी मनोरमा देवी के घर से शराब की बोतलें बरामद करने की बात कह रही है, लेकिन शराब की बोतलें मिलने के बाद भी एमएलसी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *