नक्सली हमले में एसपी समेत 7 पुलिसकर्मी मारे गये

रांची | संवाददाता: झारखंड के पाकुड़ जिले में नक्सलियों द्वारा किये गये एक लैंड माइंस ब्लास्ट में जिले के एसपी अमरजीत बलिहार समेत सात पुलिसकर्मी मारे गये हैं. यह हमला नक्सलियों ने उस समय किया जब एसपी अमरजीत बलिहार डीआईजी के साथ बैठक के बाद वापस लौट रहे थे.

पुलिस सूत्रों के अनुसार पहले से घात लगाये नक्सलियों ने काठीकुंड के डुमरा में यह हमला किया. एसपी अमरजीत बलिहार की गाड़ी को नक्सलियों ने पहले लैंड माइंस लगा कर ब्लास्ट कर दिया, उसके बाद भारी गोलीबारी भी की.


राज्य के डीजीपी राजीव कुमार ने इस बारे में बताया कि नक्सलियों के इस हमले में एसपी अमरजीत बलिहार के अलावा उनका सुरक्षाकर्मी और 5 अन्य पुलिस वाले मारे गये हैं. इन सभी शहीदों के शव बरामद कर लिये गये हैं. इधर राज्य भर में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है और सर्चिंग ऑपरेशन को तेज कर दिया गया है.

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक स्वयं स्कार्पियों गाड़ी पर सवार थे जबकि उनके साथ बोलेरो गाड़ी में तीन जवान, एक हवलदार और गाड़ी का चालक था. पुलिस अधीक्षक की गाड़ी में उनके अलावा उनके दो अंगरक्षक और गाड़ी का चालक था. उन्होंने बताया कि अबतक बारुदी सुरंग में विस्फोट करने की कोई खबर नहीं है. अमरजीत ने राष्ट्रपति शासन के दौरान पिछले माह ही पाकुड़ के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी संभाली थी. इससे पूर्व वह रांची में स्पेशल ब्रांच और अन्य अनेक जिम्मेदारियां संभाल चुके थे. इस बीच इस घटना की भाजपा, कांग्रेस, झामुमो और आजसू ने कड़ी भर्त्सना की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!