कन्हैया राष्ट्रविरोधी नहीं: शत्रुघ्न

पटना | समाचार डेस्क: भाजपा सांसद शत्रुघन सिन्हा का दावा है कि जेएनयू के कन्हैया राष्ट्रविरोधी नहीं है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी लाइन से हटकर इस गिरफ्तारी को गलत बताया है. उधर, बिहार भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि अगर कन्हैया की गिरफ्तारी गलत है तो शत्रुघ्न को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए. पिछले काफी दिनों से अपने बयानों से भाजपा नेताओं को ‘खामोश’ करने वाले शत्रुघ्न के खिलाफ बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने हमला बोलते हुए कहा कि अगर कन्हैया की गिरफ्तारी गलत है, तो सिन्हा को पार्टी और संसद सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कन्हैया की गिरफ्तारी को गलत नहीं ठहराया जा सकता.

शत्रुघन सिन्हा दावा है कि उन्होंने कन्हैया कुमार का भाषण सुना है जिसमें राष्ट्रविरोध जैसी कोई बात नहीं है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि कन्हैया को जल्द रिहा कर दिया जायेगा. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी को सही बता रहे हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी लाइन से हटकर इसे गलत करार दिया. बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को ट्वीट में लिखा, “जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष और हमारे बिहार के लड़के कन्हैया कुमार के भाषण को मैंने सुना है. उसने कुछ भी राष्ट्रविरोधी या संविधान विरोधी नहीं कहा है.”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मैं उम्मीद करता हूं कि उन्हें जल्द रिहा कर दिया जाएगा. यह जितनी जल्दी होगा, उतना अच्छा होगा.”

भाजपा नेता ने कहा कि फिलहाल जेएनयू जिस संकट से गुजर रहा है उसकी वजह देश के राजनेताओं को ही पता होगी. उन्होंने लिखा, “यह एक अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संस्था है जिसका बहुत ही गौरवशाली इतिहास रहा है.”

शत्रुघ्न ने कहा कि इस संस्था को और अधिक शर्मिदगी से बचाना चाहिए.

उन्होंने लिखा, “हमें संस्थान की छवि को धक्का पहुंचाने वाले बयानों पर सजग रहना होगा. आखिर वे हमारे ही बच्चे और छात्र हैं.”

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी शत्रुघ्न पार्टी लाइन से हटकर बयान देने की वजह से सुर्खियों में रहे हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *