JNU में शोध छात्रा के साथ रेप

नई दिल्‍ली | समाचार डेस्क: जेएनयू की एक छात्रा ने एक वामपंथी छात्र नेता पर रेप का आरोप लगाया है. जेएनयू में शोध कर रही छात्रा ने आरोप लगाया है कि वहीं पर शोध कर रहे एक छात्र नेता ने उसे फिल्म की सीडी देने के बहाने 20 अगस्त को अपने हॉस्टल में रेप किया. मामलें खी शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी गई है. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल जांच करा लिया है. उधर, वामपंथी छात्र संगठन आइसा ने आरोपी छात्र को अपने संगठन से बहिष्कृत कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में वामपंथी छात्र संगठन आइसा का अच्छा-खासा प्रभाव है. आइसा, दरअसल सीपीआईएमएल- लिबरेशन का छात्र संगठन है.


पीड़ित छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि जून के महीने में उसने फेसबुक पर लिखा कि उसे एक फिल्म की सीडी चाहिये, जिसके पास हो वह उसे बताये. उसके बाद जेएनयू से पीएचडी कर रहे एक छात्र अनमोल रतन ने फेसबुक पर ही छात्रा से संपर्क कर कहा कि वह मूवी (सैराट) उसके पास है.

छात्रा का आरोप है कि 20 अगस्त को आरोपी छात्र मूवी देने के बहाने उसे ब्रह्मपुत्र होस्टल ले गया और वहां ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया.

21 अगस्त को लड़की ने पुलिस में शिकायत की और पुलिस ने मेडिकल जांच के बाद आरोपी लड़के अनमोल रतन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

आइसा ने एक बयान में कहा है कि अनमोल रतन की सदस्यता खत्म कर दी गई है और उनका संगठन पूरी तरह से पीड़ित लड़की के साथ है.

इस मामले को लेकर यूनिवर्सिटी में राजनीति भी गर्म हो गयी है. एबीवीपी ने इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही है. इस बारे में जब संपर्क किया गया तो आईसा ने कहा कि उसने आरोपों को गंभीरता से लिया है और रतन की सदस्यता समाप्त कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!