स्‍मॉल ब्रेस्‍ट बनेगा चुनावी मुद्दा

नई दिल्ली | संवाददाता: ऑस्‍ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड को नीचा दिखाने के लिये अश्लील ‘स्‍मॉल ब्रेस्‍ट और ह्यूज थाइज’ नाम की डिश परोसना अब चुनावी मुद्दा बन सकता है. लिबरल पार्टी की इस हरकत को लेकर जूलिया ने कहा है कि यह महिलाओं की अस्मिता से जुड़ा हुआ है और इस मामले में वे कोई समझौता नहीं करेंगी. इधर कई महिला संगठनों ने इस हरकत को बीमार मानसिकता का परिचायक बताते हुये कहा है कि विपक्षी पार्टी की यह हरकत बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व आस्ट्रेलिया में विपक्षी लिबरल पार्टी के नेता माल ब्रो ने एक आयोजन के दौरान ‘स्‍मॉल ब्रेस्‍ट और ह्यूज थाइज’नाम की डिश रख कर ऑस्‍ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड को नीचा दिखाने की घटिया कोशिश की थी. माल ब्रो द्वारा आयोजित इस दावत में एक डिश का नाम जूलिया गिलार्ड ‘केंटकी फ्राइड क्वैल-स्मॉल ब्रेस्ट्स, ह्यूज थाइज एंड ए बिग रेड बॉक्स’ रखा गया था. हालांकि जब विवाद बढ़ा तो ब्रो ने इस पर माफी मांग ली. लेकिन असली विवाद तो तब खड़ा हुआ, जब दो दिन पहले ट्वीटर पर पूरा मेन्यू डाल दिया गया. इसके बाद तो जैसे हंगामा मच गया.

प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड के साथ-साथ विपक्ष के दूसरे नेताओं ने भी इस मेन्‍यू की निंदा करते हुये कहा कि यह स्त्री अस्मिता पर हमला है और अगर इस प्रवृत्ति पर रोक नहीं लगी तो यहग खतरनाक हो सकता है. ऐसे लोगों पर काबू पाने की जरुरत है. कई देशों में नारी संगठनों ने माल ब्रो को जेल में डालने की मांग की है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *