कल्लूरी का प्रमोशन, बनेंगे एडीजी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के चर्चित आईपीएस शिवराम प्रसाद कल्लूरी को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रमोशन दिया जायेगा. अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले एक-दो दिन में इसकी घोषणा हो सकती है.

शिवराम प्रसाद कल्लूरी को एडीजी के पद पर प्रमोशन देने का सरकार का फैसला ऐसे समय में आया है, जब एक दिन पहले ही लोकसभा के 16 सांसदों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिख कर शिवराम प्रसाद कल्लूरी के कामकाज और ज़िम्मेवारी को लेकर सवाल उठाये थे.


इसके अलावा पिछले महीने देश के 113 सेवानिवृत्त आईएएस, आईपीएस, शिक्षाविद, वैज्ञानिक और पत्रकारों ने शिवराम कल्लूरी को निलंबित कर उनके कार्यकाल की जांच करने की मांग की थी.

मंगलवार को मुख्य सचिव सुनील कुजूर की अध्यक्षता वाली विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में कल्लूरी के नाम पर मुहर लगाई गई है. बैठक में पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी और गृह सचिव आरपी मंडल भी उपस्थित थे.

शिवराम प्रसाद कल्लूरी को एडीजी बनाये जाने के अलावा भारत सरकार द्वारा जबरजस्ती सेवानिवृत्त कर दिये गये केसी अग्रवाल को भी प्रमोशन दिया जायेगा. उन्हें आईजी बनाया जायेगा.

सूत्रों का कहना है कि आईजी हिमांशु गुप्ता और जीपी सिंह को भी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाये जाने का रास्ता साफ हो गया है. इसके अलावा कुछ एसपी रैंक के अधिकारियों को भी डीआईजी के पद पर पदोन्नत किये जाने की खबर है.

विभागीय पदोन्नति समिति की अनुशंसा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेज दी गई है. माना जा रहा है कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले एक-दो दिन में इन सभी अधिकारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!