कन्हैया सच्चा देशभक्त: नीतीश

पटना | समाचार डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कन्हैया सच्चा देशभक्त है. नीतीश ने कहा उसे एक षड़यंत्र के तहत देशद्रोह के मामले में फंसाया गया है. नीतीश कुमार ने शुक्रवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जो लोग उस पर देशद्रोह का आरोप लगा रहे हैं, वह उनसे कहीं अधिक देशभक्त है. उन्होंने एकबार फिर कहा कि कन्हैया को गलत तरीके से देशद्रोह के मामले में फंसाया गया. पटना में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने जेएनयू परिसर में गुरुवार रात कन्हैया के संबोधन को प्रभावशाली करार देते हुए कहा, “कन्हैया ने बहुत ही अच्छी बात उठाई है. भाषण बहुत ही प्रभावकारी रहा है. कन्हैया ने जो कहा है, वह सही है. गरीबी, असहिष्णुता और पूंजीवाद से लोगों को आजादी चाहिए.”

नीतीश ने कहा कि ऐसे छात्र नेता से लोकतंत्र मजबूत होता है. जेएनयू में मुखर लोग रहते हैं. उन्होंने कहा कि कन्हैया ने देश से आजादी नहीं मांगी थी. वे देश के अंदर आजादी की मांग कर रहे थे. इसमें गलत क्या है?


नीतीश ने कहा कि वह पहले से ही कहते रहे हैं कि कन्हैया के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. उसे राजनीति के तहत फंसाया गया है. उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपनी नाकामी छिपाने के लिए नया शिगूफा चाहिए, इसी के तहत जेएनयू प्रकरण उठाया गया है.

उल्लेखनीय है कि कन्हैया को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा छह माह के लिए अंतरिम जमानत मिलने के बाद गुरुवार को कन्हैया को रिहा किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!