कपिल सिब्बल बने गीतकार

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: समाज में जागरुकता लाने पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल गीतकार बन गये हैं. जी हां, उन्होंने समाज पर जबरदस्त प्रभाव डालने वाले माध्यम सिनेमा के लिये गाने लिखें हैं. दरअसल, फिल्म ‘जैनब’ दिन्दू लड़के तथा मुस्लिम लड़की की प्रेम कहानी है. समाज में बदलाव लाने के लिये राजनीति करने का दावा करने वाले कपिल ने सिनेमा पर पहली बार हाथ अज़माया है. उनका मानना है कि सिनेमा सामाजिक संदेश देने का प्रभावशाली तरीका है. कपिल सिब्बल ने आगामी फिल्म ‘जैनब-ए सेलीब्रेशन ऑफ ह्यूमैनिटी’ के लिए पांच गाने लिखे हैं. ‘जैनब’ एक राजनीतिक फिल्म है. प्रणव सिंह द्वारा निर्देशित और निर्मित इस सामाजिक-राजनीतिक प्रेम कहानी में आशुतोष राणा, जिमी शेरगिल, संजय सूरी और हितेन तेजवानी है.

यह फिल्म एक हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की जैनब की प्रेम कहानी पर आधारित है, जो सांप्रदायिक दंगों और राजनीतिक अस्थिरता के खिलाफ जाकर प्यार करते हैं.

कपिल सिब्बल ने बयान में कहा, “जागरूकता लाने और सामाजिक संदेश फैलाने के लिए सिनेमा एक सर्वाधिक उपयुक्त और प्रभावशाली तरीका है. इस फिल्म के जरिए मैं खुशी, मानवता और सौहार्द्र का संदेश देना चाहता हूं.”

उन्होंने कहा, “जब तक हम अपने विचारों और मानसिकता को नहीं बदलते, कोई भी कानून समाज में बदलाव लाने में सक्षम नहीं होगा. यदि हम अपने समाज को अधिक करुणामय बनाना चाहते हैं तो प्रत्येक व्यक्ति के विचारों को बदलना जरूरी है.”

जिमी, संजय और आशुतोष ने एक संयुक्त बयान में कहा, “यह एक बहुत महत्वाकांक्षी परियोजना है और हम सभी के लिए यह एक चुनौती होगी, लेकिन यही चीज इसे व्यापक बनाती है. फिल्म का विषय अधिक प्रासंगिक है और यह विभिन्न तरह के मुद्दों पर समाज के नजरिए को स्पष्ट करेगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *