मैं शीला दीक्षित नहीं हूं: केजरीवाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अरविंद केजरीवाल ने दो बच्चियों के हुए रेप के मामले में फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने रविवार को कहा कि वह राजधानी में बढ़ते अपराध के मुद्दे पर मोदी को चैन से सोने नहीं देंगे. केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, “मैं शीला दीक्षित नहीं हूं. मैं प्रधानमंत्री को चैन से सोने नहीं दूंगा.”

आम आदमी पार्टी के नेता ने पूछा, “क्यों नहीं उन्होंने पीड़ित बच्चियों के घरवालों से मुलाकात की, जबकि वह विदेश जा सकते हैं.”


राजधानी में ढाई साल और पांच साल की दो बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म की घटना पर मचे हड़कंप के बीच केजरीवाल का यह बयान आया है. केजरीवाल ने सोमवार को महिला सुरक्षा के मुद्दे पर मंथन के लिए दिल्ली कैबिनेट की बैठक बुलाई है.

दिल्ली पर 15 साल तक हुकूमत करने वाली शीला दीक्षित को 2012 में 23 साल की युवती के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में जनाक्रोश का सामना करना पड़ा था.

तब दीक्षित ने यह कहते हुए अपनी परेशानी जताई थी कि वह क्या कर सकती हैं. पुलिस दिल्ली सरकार के अधीन नहीं है. यह एक ऐसा मुद्दा है जो इस वक्त भी आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र सरकार के बीच टकराव का मुद्दा बना हुआ है.

केजरीवाल ने कहा कि गृह मंत्रालय के अधीन काम करने वाली दिल्ली पुलिस निष्प्रभावी हो गई है. इसीलिए अपराधियों में कोई खौफ नहीं रह गया है.

उन्होंने कहा, “दिल्ली पुलिस को हमें एक साल के लिए देकर देखिए कि हम इसे कैसे ठीक करते हैं. अगर आप हमें पूरी दिल्ली की पुलिस का प्रभार नहीं दे सकते तो कम से कम पूर्वी दिल्ली की पुलिस की ही कमान हमारे हाथ में सौंप दीजिए. अगर कानून-व्यवस्था की हालत नहीं सुधरे तो हमसे वापस ले लीजिएगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!