आप को एकजुट करेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: केजरीवाल, योगेन्द्र तथा शाजिया विवाद को सुलझाएंगें. दिल्ली में चल रही आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दूसरे दिन इसके संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर के हवाले से कहा है “योगेंद्र यादव मेरे प्रिय दोस्त हैं और बेहतरीन सहयोगी भी. उनके साथ अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. उन्होंने कई अहम मुद्दे पर ध्यान खींचा. हम लोग मिलकर इस पर काम करेंगे.”

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि शाजिया इल्मी को पार्टी में वापस ले आयेंगे. आप में चल रहे विवादों के बीच में ही उन्होंने भाजपा पर हमले करते हुए ट्वीटर के हवाले से कहा है “दिल्ली में बिजली की भारी कटौती चल रही है. भाजपा को इस पर जवाब दिए जाने और तत्काल कदम उठाने की जरूरत है.” उनके इस ट्वीट से स्पष्ट हो जाता है कि अरविंद ने लोगों का ध्यान आप के विवादों से हटाते हुए दिल्लीवासियों के समस्याओं की ओर मोड़ने का प्रयास किया है.

गौरतलब है कि शुक्रवार से दिल्ली में आप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तीन दिवसीय बैठक का आगाज़ हुआ है. आप में एकजुटता को प्रदर्शित करने के लिये योगेंद्र यादव और केजरीवाल एक ही गाड़ी में बैठकर मीटिंग में पहुंचे. ज्ञात हो कि मनीष सिसोदिया तथा योगेन्द्र यादव के मध्य चल रहे लेटर बम के बाद यह बैठक हो रही है जिसमें अरविंद केजनीवाल का सारा जोर पार्टी को फिर से एकजुट करने में लगा हुआ है.

16वीं लोकसभा के लिये चुनाव में आम आदमी पार्टी को देशभर में केवल 4 लोकसभा की सीटें ही मिल पाई हैं. इसके अलावा आप को मात्र 2 फासदी मत ही मिले हैं. 2013 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित सफलता के बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में मात खाने के बाद आप के बड़े नेताओं का आपसी अंतर्कलह उभरकर सामने आ गया है. अंदरखाने की खबर है कि दिल्ली में चल रही आप की बैठक में हार की समीक्षा के अलावा पार्टी छोड़कर जाने वालों पर भी चर्चा हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *