‘आप’ की सरकार पर सोमवार को घोषणा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आम आदमी पार्टी सोमवार को इस बात की घोषणा करेगी कि वह दिल्ली में सरकार बनायेगी या नहीं. आप के संयोजक तथा विधायक दल के नेता अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, “आज कई जनसभाएं हो रही हैं. इनमें से चार मेरे चुनाव क्षेत्र में हैं. जनता का मत जानने के बाद ही हम इस बारे में सोमवार को घोषणा करेंगे.”

अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया की ऐसा जनमत संग्रह भारत के ऐतिहास में पहली बार हो रहा जब आम आदमी से पूछा जा रहा है कि क्या सरकार बनाई जाये या नही. केजरीवाल ने कहा कि इससे पहले आम आदमी की भूमिका केवल वोट देने तक सीमित थी. लेकिन हम उनको बाहर ला रहे हैं और शक्तिशाली महसूस करा रहे हैं. हम शहरों में बात कर रहे हैं. यह असली लोकतंत्र है.


केजरीवाल ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि वह सरकार बनाने से इसलिए हिचक रहे हैं क्योंकि वादों को पूरा करने की क्षमता में संदेह है. केजरीवाल ने कहा कि वह अपने चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करेंगे. इसे तैयार करने में काफी विचार विमर्श किया गया है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को उनसे काफी अधिक उम्मीद है और वे उसे पूरा करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी सरकार बनाती है तो लोकपाल विधेयक पारित की 29 दिसम्बर की प्रस्तावित तिथि को एक सप्ताह आगे बढ़ाया जाएगा. गौरतलब है कि आम आदमा पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले घोषणा पत्र के बजाये संकल्प पत्र प्रस्तुत किया था. कई लोगों की राय है कि इन संकल्पों को अमलीजामा पहनाने में आम आदमी पार्टी को पसीने छूट जायेंगे. लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आम आदमी पार्टी सोमवार को सरकार बनाने की घोषणा अवश्य करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!