किश्तवाड़ में दसवें दिन भी कर्फ्यू जारी

श्रीनगर | एजेंसी: जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ शहर में 10वें दिन रविवार को भी कर्फ्यू जारी है. हालांकि किश्तवाड़ में शनिवार अपरान्ह एक बजे से 2.30 बजे तक और 3.30 बजे से पांच बजे तक डेढ़-डेढ़ घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई थी. यहां नौ अगस्त को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद से अनिश्चिकालीन कर्फ्यू लागू है.

किश्तवाड़ के जिलाधिकारी बशीर अहमद खान ने कहा कि कुछ समय के लिए हटाए गए कर्फ्यू के दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. पिछले दो दिनों से शहर का माहौल शांतिपूर्ण बना हुआ है. इस बीच उपमुख्यमंत्री ताराचंद के नेतृत्व में शनिवार देर रात एक मंत्रालयी टीम भी दोनों समुदायों के प्रतिनिधियों से बातचीत करने किश्तवाड़ पहुंची. इस बातचीत का मकसद दोनों समुदायों के बीच तनाव कम करना है.


टीम में ग्रामीण विकास मंत्री अली मोहम्मद सागर, उपभोक्ता मामलों और सार्वजनिक वितरण मंत्री चौधरी मोहम्मद रमजान व सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री श्यामलाल शर्मा शामिल हैं. टीम ने अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ शनिवार देर रात बैठक की. बैठक में अल्पसंख्यक समुदाय ने अपनी मांगें रखी.

प्रतिनिधियों में किश्तवाड़ से धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे. उन्होंने गांव सुरक्षा समितियों (वीडीसी) को भंग करने की अलगाववादियों की मांग का जोरदार विरोध किया. टीम रविवार को किश्तवाड़ के बहुसंख्यक समुदाय से मिलेगी.

इस बीच शनिवार को हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी गुट के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने एकदिवसीय बंद का आह्वान किया था. बंद के चलते सामान्य जनजवीन ठप रहा. शोपियां में पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों में पांच लोग जख्मी हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!