व्यापारी बंधुओं को सरेआम गोली मारी

कोंडागांव | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में आयोजित साप्ताहिक बाजार में दिनदहाड़े सरेआम नक्सलियों ने दो व्यापारी भाइयों को गोली मार दी.

गोलीबारी में एक भाई रूपेंद्र कश्यप की मौत हो गई. वहीं दूसरे भाई केदारनाथ कश्यप को गंभीर अवस्था में आरएनटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार कोंडागांव जिले के मदार्पाल थाना क्षेत्र के मटवाल गांव में आज साप्ताहिक बाजार लगा हुआ था. दोपहर अचानक ही पांच-छह हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोल दिया. नक्सलियों ने पिस्टल से ग्राम मरदापाल निवासी गल्ला व्यापारी केदारनाथ कश्यप एवं रूपेंद्र कश्यप पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी.

रूपेंद्र के पेट में गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि केदार के जांघ में गोली लगने से उसने भीड़ का फायदा उठाते हुए एक घर में छिपकर अपनी जान बचा ली. गोलीबारी के बाद नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए.

यहां यह उल्लेख करना लाजिमी होगा कि पिछले साल भी नक्सली रूपेंद्र कश्यप को अगवा कर ले गए थे जिसे तीन दिन बाद सकुशल रिहा कर दिया गया था. अस्पताल में भर्ती रूपेंद्र ने बताया कि दोनों भाईयों पर गांव के ही किसी व्यक्ति के इशारे पर उन पर हमला किया गया है. हालांकि उसने भयवश किसी भी व्यक्ति का नाम बताने से इंकार कर दिया.

कोंडागांव नक्सल अभियान के एएसपी सुरजीत अत्री ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि फायरिंग के कारणों की छानबीन की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *