कोरबा में हाथियों ने महिला को कुचला

कोरबा | अब्दुल असलम: करतला क्षेत्र में आज सुबह खेत गई एक महिला को हाथियों के दल ने कुचल कर मौत के घाट उतार दिया. घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये है. कल भी क्षेत्र में हाथियों के दल ने एक मासूम को मौत के घाट उतार दिया था. क्षेत्र मे हाथियों के दल का उत्पात जारी है और उसने पिछले 15 दिनों में 3 लोगों की जान ले ली है.

जानकारी के अनुसार करतला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गिरारी निवासी आकाशमती राठिया 66 वर्ष नामक वृद्घा आज सुबह लगभग 5:30 बजे गांव के अपने खेत में आई हुई थी. जिसे हाथियों के दल ने कुचल दिया. मामले की सूचना वन विभाग व करतला पुलिस को दे दी गई है.

उल्लेखनीय है कि कोरबा वनमंडल के कुदमुरा वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम जिल्गा निवासी रामप्रसाद राठिया की 11 वर्षीया पुत्री शशिकला को कल हाथियों के दल ने कुचल दिया था. राम प्रसाद की पत्नी ललिता अपनी पुत्री शशिकला के साथ धान की फसल देखने खेत गई हुई थी. यहां से मां-बेटी शाम करीब 4.30 बजे घर की ओर लौट रहे थे कि जंगल के रास्ते में एकाएक दो हाथी इनके सामने आ गए. हाथी से बचने के लिए मां-बेटी भागने लगे, किन्तु इस बीच एक हाथी ने शशिकला को अपनी जद में ले लिया और उसे पटकते हुए पैरों तले रौंदकर मौत के घाट उतार दिया.

लगातार हाथियों द्वारा अब लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है जिससे क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई है. लोग घर से बाहर निकलने तक में डरने लगे है. वहीं दूसरी ओर वन अमला अपना दायित्व निभाने में फिसड्डी साबित हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *