कोविंद बनेंगे राष्ट्रपति, 20 को होगी मतगणना

नई दिल्ली | संवाददाता: देश के 14वें राष्ट्रपति के पद पर रामनाथ कोविंद का चुना जाना तय है.20 जुलाई को केवल इस बात की प्रतीक्षा की जायेगी कि एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच हार-जीत का फासला कितना था. माना जा रहा है कि एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को लगभग 60 फीसदी वोट मिल सकते हैं. इसके उलट कांग्रेस की मीरा कुमार को केवल 40 फीसदी वोटों से संतोष करना पड़ेगा.

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी मतदान किया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी अपने-अपने राज्यों में वोट डाला.


वोट डालने के लिए जाने से पहले प्रधानमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘गर्मी के बाद पहली वर्षा एक नई सुगंध मिट्टी में भर देती है. जीएसटी की सफल वर्षा के कारण पूरा सत्र नई सुगंध और नई उमंग से भरा हुआ होगा. जब देश के सभी राजनीतिक दल, सभी सरकारें सिर्फ और सिर्फ राष्ट्रहित के तराजू पर तोलकर फैसला करती हैं, तो कितना महत्वपूर्ण राष्ट्रहित का काम होता है, वह जीएसटी में सफल और सिद्ध हो चुका है.’

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने भी रामनाथ कोविंद की जीत की उम्मीद जताते हुए कहा, ‘रामनाथ कोविंद जी अच्छे और सम्मानजनक अंतर से जीतेंगे.’ वहीं बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में कोई भी जीते लेकिन अगला राष्ट्रपति अनुसूचित जाति से होगा और ये हमारे आंदोलन और पार्टी की बड़ी जीत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!