लाहौर का अमरीकी दूतावास खाली कराया गया

नई दिल्ली । एजेंसी: अमरीका ने अल कायदा के आतंकी हमले से बचने के लिये अपना लाहौर स्थित वाणिज्यिक दूतावास खाली करा लिया है. इससे पहले इटली के मिलान स्थित वाणिज्यिक दूतावास को विस्फोट की आशंका के चलते बंद कराया जा चुका है. कल ही संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा आशंका व्यक्त किया गया था की अल जवाहिरी के कारण अल कायदा से अब भी खतरा बना हुआ है.

अमरीकी खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमलो की आशंका जाहिर की है. इसके चलते अमरीका ने अपने नागरिकों को आगाह किया है कि संभल कर यात्रा करें. अमरीका पहले ही मुस्लिम देशों में अपने दूतावास पर हमले की आशंका जता चुका है.


गौर तलब है कि अमरीका ने आतंकवादी संगठन के हमले की धमकियों के मद्देनजर मध्य एशिया के कई देशों में अपने दूतावासों को 10 अगस्त तक बंद रखने का फैसला किया है. अमरीकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अल कायदा द्वारा इसी महीने पश्चिम एशियाई देशों और उत्तरी अफ्रीका में हमला किए जाने की आशंका को देखते हुए अपने कुछ इलाकों को कल बंद कर दिया था.

इसके अलावा अबू धाबी, अमान, काहिरा, रियाद, धाहरन, जेद्दा, घेहा, दुबई, कुवैत, सनामा, मस्कर, सना, त्रिपोली, अंतटानारिवो, बुजुम्बुरा, रिजवाउटी, खार्लूम किगाली और पोर्ट लुईस स्थित अमेरिकी दूतावास अब 10 अगस्त तक बंद रहेंगे. प्रवक्ता के मुताबिक काबुल, बगदाद, अल्जीयर्स, ढाका, हेरात, मजार अल शरीफ, बसरा और एरबिल में अमेरिकी दूतावास सोमवार को खोल दिए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!