कुत्ता पालते हैं भाजपाई-लालू

पटना | संवाददाता: लालू यादव ने भाजपा को कुत्ता बांधने वाला बताया है. गोमांस पर विवादित बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर आए राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा वालों के घर में गाय नहीं, कुत्ते बंधे रहते हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू ने मंगलवार को लगातार सात ट्वीट कर भाजपा पर जमकर हमला बोला. लालू ने लिखा, “कुत्ते पालने वाले हम गौ-पालकों को न सिखाएं. भाजपा वालों के घर में गाय नहीं, कुत्ते बंधे रहते हैं और घर के बाहर लिखा होता है ‘कुत्तों से सावधान’.”

गाय पालने को लेकर ही लालू ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “हमारी पवित्र गौ-माता के बारे में बात करने से पहले इन पाखंडियों से पूछो कि गौ-सेवा करने के लिए इनमें से कितनों के पास अपनी गौशाला है? मेरी गौशाला में हरदम 100-500 गायें रहती हैं. हमारे कुल देवता से लेकर अब तक हम लोगों का गाय माता को पालने का गौरवशाली इतिहास रहा है.”

पूर्व मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके. उन्होंने भाजपा को अफवाह फैलाने वाली पार्टी बताते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, “ये अफवाह पार्टी के लोग बहुत बुरी तरह हार रहे हैं, जब इन्हें कुछ मुद्दा नहीं मिला तो अपने पुराने आजमाए हुए सांप्रदायिक र्ढे पर आ गए हैं. कहां गया भाजपा का छद्म विकास का एजेंडा? ये बिहार है जुमला बाबू, यहां की जागरूक जनता तुम्हारी तुच्छ करतूतों को भली भांति जानती है.”

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले लालू ने गोमांस पर एक विवादास्पद बयान दिया था. उन्होंने कहा था, “हिंदू भी गोमांस खाते हैं. हिंदू बाहर जाते हैं, तो नहीं खाते हैं क्या? सभी मांस और गोमांस खाते हैं, हिंदू भी मांस और गोमांस खाते हैं. जो मांस खाता है, उसके लिए गोमांस क्या और बकरा का मांस क्या.”

लालू ने हालांकि बाद में सफाई देते हुए कहा था कि उनके मुंह में शैतान प्रवेश कर गया था और उसी ने यह बात कहलवाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *