ज्वाला गु्ट्टा पर आजीवन प्रतिबंध सम्भव

नई दिल्ली | एजेंसी: भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) की अनुशासन समिति ने इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के दौरान 25 अगस्त को बेंगलुरू में किए गए आचरण के लिए भारतीय शीर्ष महिला युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है.

ज्वाला को हालांकि बीएआई के अध्यक्ष अखिलेश दासगुप्ता के सम्मुख बिना शर्त माफीनामा पेश करने पर आजीवन प्रतिबंध से छूट मिल सकती है.

बीएआई की अनुशासन समिति के अध्यक्ष एस. मुरलीधरन ने शनिवार को बताया, “क्रिश दिल्ली स्मैशर्स बनाम बांगा बीट्स के बीच हुए मुकाबले में उनके आचरण के लिए हमने ज्वाला पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है. ज्वाला ने हमें भेजे अपने जवाब में इसके लिए कहीं भी माफी नहीं मांगी है, इसलिए हमने प्रतिबंध की सिफारिश की है.”

मुरलीधरन बीएआई के उपाध्यक्ष भी हैं. उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, यदि वह बिना शर्त अध्यक्ष के सम्मुख माफीनामा पेश करती हैं, तो उन्हें माफ किया जा सकता है. अब इसका निर्णय अध्यक्ष के विवेक पर निर्भर करता है.”

क्रिश दिल्ली स्मैशर्स की आयकन खिलाड़ी ज्वाला ने बांगा बीट्स के खिलाफ एक मुकाबले के दौरान बीट्स द्वारा अपने एक चोटिल एकल खिलाड़ी हू युन की जगह जैन ओ जोर्गेनसेन को बदले जाने पर मैच छोड़ देने की चेतावनी दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *