लिंक्डइन मोबाइल एप दिलाएगा नौकरी

कैलिफोर्निया | एजेंसी: नौकरी की खोज में कार्यालयों के चक्कर काटना, साक्षात्कार पर साक्षात्कार देना और जगह-जगह अपना रेज्यूमे भेजते रहना. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब नौकरी के लिए युवाओं को सिर्फ अपने पसंददीदा मोबाइल फोन पर लिंक्डइन एप का इस्तेमाल करना होगा.

पेशेवर लोगों की दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट ‘लिंक्डइन’ ने अप्रैल के बाद अपने मोबाइल एप्प में किए गए सुधारों की घोषणा करते हुए कहा है कि मोबाइल का उपयोग करके ही लिंक्डइन के यूजर्स नौकरी की तलाश कर सकते हैं, तथा इसके लिए उन्हें किसी रेज्यूमे की भी जरूरत नहीं होगी.

भारत में भी लिंक्डइन बड़े शहरों में काफी लोकप्रिय हो चुका है, और पेशेवर व्यक्ति अपने पेशे से जुड़े अनुभवी लोगों से संपर्क स्थापित करने के लिए इसका धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं.

लिंक्डइन ने पिछले महीने अपने मोबाइल एप्प में एक नया फीचर ‘जॉब सर्च’ शुरू किया. हालांकि लिंक्डइन के इस फीचर को अपार लोकप्रियता मिली, लेकिन तब भी उसमें कुछ कमी रह गई थी. कमी यह थी कि नौकरी ढूंढने वाले लोगों के लिए फोन पर अपने रेज्यूमे में सुधार करना बेहद मुश्किल था.

इस मुश्किल को हल करते हुए लिंक्डइन ने बीते सोमवार को घोषणा की कि लिंक्डइन के यूजर्स अपने मोबाइल फोन का प्रयोग कर सीधे नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. नए फीचर की मदद से लिंक्डइन के उपयोगकर्ताओं को अब नौकरी के आवेदन के लिए रेज्यूमे की जरूरत नहीं होगी, बल्कि लिंक्डइन के प्रोफाइल के जरिए ही वे आवेदन कर सकेंगे.

वेबसाइट ‘लाइवसाइंस डॉट कॉम’ ने लिंक्डइन के सहयोगी उत्पाद प्रबंधक वैभव गोयल के हवाले से कहा, “हमें अपने अनेक उपयोगकर्ताओं से शिकायतें मिलीं कि वे अपने मोबाइल से सीधे नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, लेकिन अपने छोटे से मोबाइल फोन पर रेज्यूमे में सुधार करना बेहद कठिन कार्य है.”

गोयल ने अपने ब्लॉग में कहा, “इसे ध्यान में रखते हुए हमने ऐसी सुविधा प्रदान की है, जिससे लिंक्डइन के जरिए उपयोगकर्ता बिना रेज्यूमे के ही नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है. अब वे अपने लिए सर्वोत्कृष्ट नौकरी के लिए अपने लिंक्डइन प्रोफाइल का उपयोग करके ही आवेदन कर सकते हैं.”

लिंक्डइन की इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए मोबाइल उपयोगकर्ता को ‘लिंक्डइन मोबाइल’ डाउनलोड करना होगा या इसे आईओएस या एंड्रॉयड के ताजा संस्करण से अपडेट करना होगा. लिंक्डइन ने नए ‘जॉब सर्च’ फीचर के जरिए मात्र पांच चरणों में नौकरी के लिए आवेदन की सुविधा प्रदान की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *