पीएम इन वेटिंग की हवा निकली

नई दिल्ली | संवाददाता: भाजपा में लालकृष्ण आडवाणी के पीएम इन वेटिंग की हवा कुछ घंटों में ही राजनाथ सिंह ने निकाल दी. राजनाथ सिंह ने दिल्ली के बाद अहमदाबाद में भाजपा की स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं.

इससे पहले अशोक रोड पर पार्टी मुख्यालय में आयोजित समारोह में दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल ने कहा था कि 2014 में लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में हमारी सरकार बनेगी, किसी और की नहीं बनेगी. उनके इस बयान के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में इस बात पर बहस शुरु हो गई थी कि आडवाणी एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को किनारे करके पीएम पद के लिये आगे आएंगे. गोयल के बयान के बाद भाजपा का वह धड़ा सकते में आ गया, जो गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम के दावेदार के रुप में पेश करता रहा है. लेकिन रात होते-होते गोयल का यह बयान किनारे हो गया.

जब इस मुद्दे पर प्रतिक्रियाओं का दौर चला तो विजय गोयल ने सफाई देते हुए कहा कि उनका आशय था कि अगली सरकार आडवाणी के मार्गदर्शन में बनेगी. गोयल ने कहा कि पीएम कौन बनेगा, यह संसदीय दल तय करेगा. इसके बाद रही-सही कसर पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने गुजरात में आयोजित कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय नेता बता कर निकाल दी.

इधर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुये लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि आज की भाजपा उनके विचारों से अलग है.

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि आजकल पार्टी के भीतर मुझे जो सुनने-देखने को मिलता है वह मेरे विचारों से मेल नहीं खाता. मैंने आज जानबूझ कर यह मुद्दा उठाया है. मुझे अपनी पार्टी भाजपा पर भरोसा है कि यह देश को फायदा पहुंचा सकती है. मगर यह सब केवल राज्य चुनाव जीतने से नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अयोध्या आंदोलन में अपनी भूमिका के बारे में किसी तरह का ‘अफसोस’ महसूस नहीं करना चाहिए. आडवाणी ने कहा कि इस मुद्दे पर तो हमें गर्व महसूस करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *