दूसरों के भ्रष्टाचार पर भी गौर करे: सोनिया

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि आदर्श मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जायेगा. कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पार्टी के स्थापना दिवस समारोह से अलग शनिवार को संवाददाताओं से उन्होंने कहा, “आदर्श मुद्दे पर पार्टी के अंदर बातचीत की जा रही है और इसे सुलझा लिया जाएगा. भ्रष्टाचार और महंगाई हमारे लिए हमेशा मुख्य मुद्दा रहा है.” उन्होंने मीडिया से कहा कि लेकिन मीडिया को गैर कांग्रेस शासित राज्यों में हुए घोटालों पर भी गौर करना चाहिए.

उन्होंने कहा, “मीडिया को विपक्षी पार्टियों द्वारा शासित अन्य राज्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर भी गौर करना चाहिए. हमें हर माध्यम से देखा जाता है और हमारी गलतियों पर सवाल उठाया जाता है, लेकिन अन्य लोगों को भी देखिए.” उन्होंने कहा, “हमारे पास बड़ी चुनौती है, लेकिन हम साथ रहने, लड़ने व जीतने के लिए कृत संकल्प हैं.”

ज्ञात्वय रहें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आदर्श सोसायटी घोटाला रिपोर्ट पर दोबारा विचार किए जाने की बात कही थी और इसके अगले दिन सोनिया का यह बयान आया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में 20 दिसंबर को आदर्श सोसायटी घोटाले की जांच रिपोर्ट पेश की और इसके बाद इसे खारिज कर दिया गया था.

यह रिपोर्ट उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश जे.ए.पाटिल और पूर्व मुख्य सचिव पी.सुब्रह्मण्यम ने तैयार की थी, जिसमें कहा गया था कि इससे संबंधित अधिकारियों ने लोभ, परिवारवाद और पक्षपात के लिए कानून को तोड़ मरोड़ कर गलत मिसाल पेश की है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *