चिरमिरी पैसेंजर में लूटपाट

बिलासपुर | संवाददाता: बिलासपुर से चिरमिरी जाने वाली पैसेंजर में सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात सारबहरा स्टेशन के करीब लूटपाट और मारपीट की घटना घटी है. अज्ञात चोरों ने महिला यात्रियों के साथ बदतमीजी की जबकि विरोध करने वाले दो युवकों को ट्रेन से फेकने की कोशिश की. आरोपी चार-पांच यात्रियों की बैग और जेब में रखे नगदी लूटकर भागने में सफल रहे. मामले की शिकायत पेंड्रा जीआरपी से की गई है.

रेलवे सूत्रों के अनुसार सोमवार की रात बिलासपुर से चिरमिरी जाने वाली पैसेंजर अपने निर्धारित समय से रवाना हुई. रात के 12:30 बजे थे, ट्रेन सारबहरा स्टेशन के लिये रवाना हुई थी. तभी जनरल बोगी में सवार दो व्यक्ति लड़कियों पर छिंटाकशी करने लगे. चिरमिरी की ममता राजपूत बिलासपुर से घर लौट रही थी. उसने विरोध किया तो आरोपी शांत हुए. थोड़ी देर बाद दो अन्य व्यक्ति चिरमिरी के रामप्रकाश और रवि नाम के दो यात्रियों से सीट के नाम पर झगड़ा करने लगे.


जानबूझ कर झगड़ा करने वाले चारों व्यक्ति एक होकर हंगामा करने लगे. विरोध करने पर रवि और रामप्रकाश को ट्रेन से फेंकने की कोशिश की गई और जेब में रखे दो हजार रुपए लूट लिए गए. ममता के बैग और पर्स को छीन लिया गया, जिसमें 5 हजार रुपए नगद, दो मोबाइल, जरूरी दस्तावेज और कपड़े रखे थे. अन्य दो यात्रियों का भी बैग छीन लिया गया. ट्रेन सारबहरा से पहले धीमी हुई तो सभी आरोपी सामान के साथ कूद गए. पीडि़तों ने मामले की शिकायत पेंड्रा जीआरपी से की है.

आए दिन की घटना
कटनी रूट लूटपाट के कारण संवेदनशील हो चुका है. यहां आए दिन चोरी-लूट की घटना घट रही है. सारनाथ, दुर्ग-अंबिकापुर, रीवा-बिलासपुर और बिलासपुर-चिरमिरी जैसी ट्रेनों में ऐसी वारदात पहले भी हो चुकी है. रेलवे ने अपराधियों से निपटने आरपीएसएफ की एक कंपनी भी बुलाई है, फिर भी स्थिति जस की तस है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!