LS स्पीकर के लिये 48 लाख की कार

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: लोकसभा स्पीकर के लिये 48 लाख रुपये की नई सफेद जगुआर XE कार खरीदी गई है. लोकसभा सचिवालय के अनुसार सुरक्षा कारणों से यह कार खरीदी गई है. वहीं विपक्षी कांग्रेस ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के लिये खरीदी गई नई महंगी कार पर विवाद खड़ा कर दिया है.

कांग्रेस की ओर से आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में जब इस बाबत सवाल किया गया, तो पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि स्पीकर को इस मुद्दे पर फिर से विचार करना चाहिये. तिवारी ने कहा कि यह तय करना स्पीकर की जिम्मेदारी है कि जब देश का एक-तिहाई हिस्सा गंभीर कृषि संकट से जूझ रहा है, तो क्या ऐसी गाड़ी का इस्तेमाल करना सही रहेगा.

हालांकि लोकसभा सचिवालय में सचिव डी भल्ला ने जगुआर एक्सई खरीदे जाने के मुद्दे को ज्यादा तवज्जो न देते हुए कहा कि सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के आधार पर जिन चार-पांच कारों के बारे में सुझाव दिए गए थे, ये उनमें ‘सबसे किफायती विकल्प’ था.

भल्ला ने जोर देकर कहा कि सुरक्षा कारणों से 48.25 लाख रुपये की गाड़ी खरीदी गई है. उन्होंने कहा, “यह खरीद रातोंरात नहीं हुई है. सुरक्षा की सलाह के बाद लोकसभा सचिवालय ने ये फैसला किया है. सारी सूचनाएं हमारी फाइलों पर उपलब्ध हैं. यह एक पारदर्शी फैसला है.”

सोमवार को इस कार को दिल्‍ली में लोकसभा अध्‍यक्ष के आवास पर डिलीवर कर दिया गया. अब तक सुमित्रा महाजन को लोकसभा की ओर से टोयोटा कैमरी मिली हुई थी. नई कार खरीदने के लिए राशि 23 मई को जारी की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *