चलती ट्रेन से कूदकर आतंकवादी फरार

होशंगाबाद | समाचार डेस्क: मध्यप्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन के पास बुधवार देर रात एक आतंकवादी चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो जाने के बाद हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. 39 वर्षीय सैयद अहमद नामक यह आतंकवादी कई बार विभिन्न स्थानों को बम से उड़ाने की धमकियां दे चुका था. उसे राप्ती सागर एक्सप्रेस में वेल्लोर से लखनऊ ले जाया जा रहा था. होशंगाबाद के पुलिस अधीक्षक आशुतोष प्रताप सिंह ने गुरुवार को कहा, “सैयद अहमद ने एक इमारत और लखनऊ की एक दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. वह वेल्लोर में पकड़ा गया था, जहां से उसे प्रोटेक्शन वारंट पर राप्ती सागर एक्सप्रेस से लखनऊ ले जाया जा रहा था. इटारसी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन धीमी चल रही थी. इसी का फायदा उठाकर वह ट्रेन से कूदकर भाग गया.

इस घटना के बाद समूचे प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. आतंकवादी के खिलाफ वेल्लोर और लखनऊ में कई मामले दर्ज हैं.”

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी ने हथकड़ी को किसी तरह ढीला किया और ट्रेन के इटारसी स्टेशन से निकलने के बाद आउटर सिग्नल पर थोड़ी धीमी होते ही हथकड़ी को खिसकाकर गाड़ी से कूद गया.

सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना जीआरपी को दी, मगर इटारसी पुलिस भी भाषा संबंधी समस्या के कारण वेल्लोर पुलिस जवानों की बात काफी देर बाद समझ सकी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *