करोड़ों का कृषि अधिकारी

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश में काली कमाई के कुबेर का एक नया मामला सामने आया है. कृषि विभाग के अधिकारी डी. एन. शर्मा के ठिकानों पर मंगलवार को लेाकायुक्त की छापेमारी में पांच करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं. लोकायुक्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कृषि विभाग के निदेशक (अनुसंधान) शर्मा के पास आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिलने के बाद जांच में सही पाए जाने पर मंगलवार को उनके सरकारी आवास और एक निजी आवास पर एक साथ छापेमारी की गई.

इस छापेमारी की कार्रवाई में शर्मा के आवास से कई कंपनियों में निवेश, तीन मकान, चार लग्जरी गाड़ियां, भूखंड आदि के दस्तावेज मिले हैं. अब तक मिले दस्तोवजों के मुताबिक कुल संपत्ति की बाजार कीमत पांच करोड़ रुपये के लगभग है. वहीं कईं बैंकों मे खाते होने की भी जानकारी मिली है.

बताया गया है कि भाजपा के एक विधायक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शर्मा की एक कंपनी से रिश्वत मांगने की शिकायत की थी. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने शर्मा को कृषि निदेशक के पद से हटाकर निदेशक (अनुसंधान) के पद अपदस्थ कर दिया था. तभी से शर्मा विवादों में थे और उनके खिलाफ कई शिकायतें हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *