मप्र: IAS अफसर ने मांगी इच्छामृत्यु

भोपाल | समाचार डेस्क: मध्यप्रदेश की एक महिला आईएएस अफसर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इच्चामृत्यु मांगी है. शशि कर्मावत नाम की यह दलित महिला आईएएस अफसर पिछले तीन सालों ने निलंबित चल रही है. उन्होंने बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इच्छामृत्यु का पत्र लिखा है.

कर्णावत ने बुधवार को कहा, “वह अपना हक पाने के लिए बीते तीन वर्षो में मुख्यमंत्री चौहान से कई बार मिल चुकी हैं, उन्हें लगातार आश्वासन दिए जाते रहे हैं, मगर उस पर अमल आज तक नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री बातें तो करते हैं, मगर आश्वासन पर अमल करने की इच्छा शक्ति नहीं है.”


उनका आरोप है कि वे दलित वर्ग से आती हैं, इसलिए उनके साथ भेदभाव और अन्याय हो रहा है. इसी माह की 14 तारीख को उन्हें जल्दी उचित कार्रवाई का भरोसा मुख्यमंत्री ने दिलाया था, मगर उस पर अमल आज तक नहीं हुआ है, लिहाजा वे इस दुनिया को ही छोड़ना चाहती हैं.

कर्णावत ने बुधवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है. उनका कहना है कि उन्होंने यह अनुमति इसलिए मांगी है, क्योंकि उन्हें इस बात का कम ही भरोसा रहा है, कि उन्हें राज्य सरकार से किसी तरह का न्याय मिल पाएगा. शशि कर्णावत को भ्रष्टाचार के मामले में विशेष न्यायालय मंडला ने सजा सुनाई थी. उन्हें 48 घंटे से ज्यादा मंडला जेल में रहना पड़ा था. इस पर शासन ने 27 सितंबर 2013 को निलंबित किया था. उनकी निलंबन अवधि 5 बार बढ़ाई जा चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!