मप्र: मैहर उपचुनाव में भाजपा जीती

भोपाल | समाचार डेस्क: मध्य प्रदेश के मैहर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार नारायण त्रिपाठी को 28,281 वोटों से विजयी घोषित कर दिया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष मिश्रा ने मतगणना पूरी होने के बाद त्रिपाठी को विजयी घोषित किया और उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किया. त्रिपाठी ने इस जीत को जनता और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नीतियों की जीत बताया है.

चुनाव आयोग की तरफ से सतना में स्थापित नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी में कहा गया है, “मतगणना पूरी हो चुकी है. इसमें भाजपा प्रत्याशी त्रिपाठी को 82,658 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार मनीष पटेल को 54,377 वोट हासिल हुए हैं. इस तरह भाजपा प्रत्याशी की 28,281 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है.”

मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई. प्रथम चक्र से ही भाजपा उम्मीदवार त्रिपाठी बढ़त बनाने लगे थे. मतगणना के सभी 21 चक्रों में भाजपा प्रत्याशी की बढ़त कायम रही.

जिला मुख्यालय के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी. मतगणना के लिए 14 टेबल लगाए गए थे. कुल 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे.

उपचुनाव के लिए मतदान 13 फरवरी को हुआ था. कुल 1,63,499 मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया था. मतदान का प्रतिशत 71. 77 रहा था.

वर्ष 2013 के राज्य विधानसभा चुनाव में नारायण त्रिपाठी कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर मैहर सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे. उन्होंने भाजपा के बमबम महाराज को पराजित किया था. पिछले दिनों वह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते यहां उपचुनाव कराया गया. भाजपा ने कांग्रेस से आए त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया, जबकि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में बसपा उम्मीदवार रहे मनीष पटेल को उम्मीदवार बनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *