मप्र: नीमच में हिंसा के बाद कर्फ्यू

नीमच | एजेंसी: मध्य प्रदेश के नीमच में सांप्रदायिक तनाव के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. मध्य प्रदेश के नीमच जिले के जावद कस्बे में हनुमान जयंती के मौके पर निकल रहे जुलूस पर पथराव के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा पर काबू में पाने के लिए जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है. पथराव में 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, वहीं कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

मध्य प्रदेश के नीमच जिले के जावद कस्बे में शुक्रवार को हनुमान जयंती के मौके पर एक जुलूस निकाला गया. कुछ शरारती तत्वों ने जुलूस पर पथराव कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से मारपीट हुई. पथराव व मारपीट में 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

पुलिस ने जानकारी दी है कि धार्मिक जुलूस पर एक वर्ग विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया. इसके बाद दोनों संप्रदायों से जुड़े लोगों में मारपीट हुई. पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसूगैस के गोले छोड़ने पड़े.

पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, हनुमान जयंती पर जुलूस निकाला गया, तभी कुछ उत्पाती लोगों ने पथराव कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से मारपीट की गई. पथराव व मारपीट में 10 से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं. पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसूगैस के गोले छोड़ने पड़े.

जावद क्षेत्र के एसडीओपी इंद्रजीत सिंह ने कहा कि क्षेत्र में निषोधाज्ञा लागू किए जाने के बाद रात में कर्फ्यू लगा दिया गया है. हालात नियंत्रण में हैं और पुलिस गश्त कर रही है.

उज्जैन परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मधु कुमार के अनुसार, आसपास के क्षेत्रों से भी पुलिस बल मंगाकर जावद में तैनात किया गया है. साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *