मप्र: थप्पड़मार जिलाधिकारी का तबादला

भोपाल | समाचार डेस्क: मध्य प्रदेश सरकार को आखिरकार दतिया जिले के जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र जांगड़े का तबादला करना ही पड़ा. जांगड़े ने पिछले दिनों लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री केके सिंगोर को कथित तौर पर थप्पड़ जड़ा था. राज्य सरकार ने शनिवार रात भारतीय प्रशासनिक सेवा के आठ अधिकारियों की नई पदस्थापना की. इनमें दतिया के जिलाधिकारी जांगड़े प्रमुख हैं. पिछले दिनों नवरात्रि के दौरान एक मंदिर के करीब बैरीकेड्स लगाने को लेकर जांगड़े और सिंगोर के बीच विवाद हुआ था.

जांगड़े पर आरोप है कि उन्होंने सिंगोर को थप्पड़ जड़ा था. इसके बाद कई विभागों के इंजीनियर जांगड़े को हटाने की मांग को लेकर एक दिन की हड़ताल पर रहे. उन्होंने आरोपी जिलाधिकारी को पद से न हटाए जाने की सूरत में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी थी.

राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रशासनिक फेरबदल में प्रमुख सचिव वीरा राणा को कुटीर एवं ग्रामोद्योग के पद पर पदस्थ किया गया है. खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल को वर्तमान विभागों के साथ उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण का भी प्रभार दिया गया है.

शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार, मुख्यमंत्री के सचिव हरिरंजन राव को वर्तमान प्रभार के साथ पर्यटन विभाग का सचिव भी बनाया गया है. हरदा के जिलाधिकारी रजनीश श्रीवास्तव को नीमच का जिलाधिकारी, मदन विभीषण को दतिया का जिलाधिकारी, नीमच के जिलाधिकारी नंदकुमारम को मंत्रालय में उप सचिव और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीकान्त बनोठ को हरदा का जिलाधिकारी बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *