मध्यप्रदेश में भी हैं बेल्लारी बंधु: ज्योतिरादित्य

भोपाल | एजेंसी: केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश में भी बेल्लारी ब्रदर्स यहां की सरकार चला रहे हैं. यही कारण है कि राज्य का विकास व प्रगति की रफ्तार थम गई है. कांग्रेस की प्रदेश इकाई द्वारा मुरैना में आयोजित जनाक्रोश रैली में सिंधिया सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली राज्य की सरकार पर जमकर प्रहार किए.

सिंधिया ने कहा कि आज राज्य में सुधीर शर्मा और दिलीप सूर्यवंशी (वे दो कारोबारी, जिनके यहां पिछले दिनों आयकर छापे पड़े थे) ही सरकार चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये दोनों कर्नाटक के बेल्लारी ब्रदर्स (रेड्डी बंधु) की तरह सरकार पर कब्जा किए हुए हैं. एक का राज्य के विकास कार्यो के ठेकों पर कब्जा है और दूसरा सरकार के लोगों के लिए काम करता है.


सिंधिया ने आगे कहा कि राज्य की सुरक्षा, सम्मान और पहचान संकट में पड़ गई है. महिला, किसान, गरीब, पिछड़े वर्ग से लेकर जनजातीय वर्ग के लोग तक सुरक्षित नहीं हैं. किसानों को अपना हक नहीं मिल रहा है, नौजवान रोजगार के लिए भटक रहे हैं.

केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि राज्य का बीते 10 वर्षो में बुरा हाल हो गया है. तस्वीर सभी के सामने है. राज्य में हर तरफ अंधेरा छाया हुआ है और भ्रष्टाचार चरम पर है. जनता के लिए बीते 10 वर्षो का हिसाब मांगने का वक्त आ गया है.

कमलनाथ ने कहा कि आज हाल यह है कि प्रदेश में कोई उद्योगपति आकर उद्योग नहीं लगाना चाहता, बीते 10 वर्षो में राज्य में जितने उद्योग लगे नहीं हैं, उससे कहीं ज्यादा बंद हो गए हैं.

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने सीधे तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा और कहा कि शिवराज संघ के पक्का चेला हैं. यही कारण है कि झूठ जोर से और बार-बार बोलते हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के बीच लड़ाई सत्ता पाने की नहीं, बल्कि विचारधारा की है. कांग्रेस महात्मा गांधी के विचारों को लेकर चलती है तो भाजपा गोडसे की विचारधारा के रास्ते पर चल रही है.

इस रैली में कांग्रेस प्रवक्ता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने राज्य में जारी गड़बड़ियों का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों को बीज, बिजली व पानी नहीं मिल रहा है, मगर उन्हें अनाप-शनाप बिल देकर जेल भेजा जा रहा है.

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पार्टी के प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!